Google Drive पर डॉक्यूमेंट खोजना होगा अब और भी आसान, जानें क्या है नया अपडेट

टेक दिग्गज कंपनी गूगल डिस्क में नए खोज फिल्टर का बीटा परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है, जिससे उम्मीद है कि आप जिस सटीक फाइल की तलाश कर रहे हैं, उसे ढूंढना आसान हो जाएगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2021, 03:36 PM IST
  • अब लास्ट डेट से भी खोज सकेंगे डॉक्यूमेंट
  • अब गूगल ड्राइव पर अनस्टोर्ड डॉक्यूमेंट भी खोज सकेंगे
Google Drive पर डॉक्यूमेंट खोजना होगा अब और भी आसान, जानें क्या है नया अपडेट

नई दिल्ली: टेक दिग्गज कंपनी गूगल डिस्क में नए खोज फिल्टर का बीटा परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है, जिससे उम्मीद है कि आप जिस सटीक फाइल की तलाश कर रहे हैं, उसे ढूंढना आसान हो जाएगा.

अब लास्ट डेट से भी खोज सकेंगे डॉक्यूमेंट

गुरुवार को आई द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, सर्च चिप्स के नाम से यह फीचर ड्राइव इंटरफेस के शीर्ष पर फिल्टर की एक लाइन जोड़ता है, जिससे आप अपनी खोज को फाइल प्रकार, अंतिम संशोधन तिथि, या अन्य उपयोगकर्ता किसी विशिष्ट फाइल से जुड़े हुए हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ड्राइव में पहले से ही कुछ खोज फिल्टरिंग विकल्प हैं, लेकिन वे अपेक्षाकृत बुनियादी हैं और खोज बार में एक उप-मेन्यू में छिपे हुए हैं.

इसके विपरीत, नए सर्च चिप्स सामने और बीच में प्रस्तुत किए गए हैं और वे फिल्टरिंग विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने के लिए तैयार हैं. ऐसा ही एक फीचर पिछले साल की शुरूआत में जीमेल में पेश किया गया था.

जो उपयोगकर्ता नए डिस्क खोज चिप्स बीटा को आजमाना चाहते हैं, उनके लिए गूगल इच्छुक उपयोगकर्ताओं को इस साइन-अप फॉर्म की ओर निर्देशित कर रहा है.

अब गूगल ड्राइव पर अनस्टोर्ड डॉक्यूमेंट भी खोज सकेंगे

रिपोर्ट के अनुसार, सर्च चिप्स अंतत: जी सूट बेसिक और बिजनेस ग्राहकों सहित सभी गूगल वर्कस्पेस उपयोगकर्ताओंके लिए उपलब्ध होंगे.

हाल ही में, गूगल ने वेब पर गूगल डिस्क में सभी फाइल प्रकारों के लिए ऑफलाइन देखने की सामान्य उपलब्धता की घोषणा की है.

नई सुविधा आपको इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी पीडीएफ, छवियों, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस दस्तावेजों और अन्य गैर-गूगल फाइलों तक पहुंचने देती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़