यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. जानिए कबसे सभी पैसेंजर ट्रेन पटरियों पर दौड़ेंगी?

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है, जल्द 100% ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है. पढ़िए इस खबर में पूरी जानकारी

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2021, 02:20 PM IST
  • रेलवे को पूरी तरह से अनलॉक करने का फैसला!
  • जल्द शुरू हो सकता है 100% ट्रेनों का संचालन
यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. जानिए कबसे सभी पैसेंजर ट्रेन पटरियों पर दौड़ेंगी?

नई दिल्ली: भारतीय रेल (Indian Rail) से यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. जल्द ही सभी ट्रेने एक बार फिर पटरियों पर दौड़ना शुरू कर देंगी. कोरोना काल में कई सारी ट्रेनों के परिचालन पर प्रतिबंध लगाया गया और स्पेशल ट्रेने चलाई गईं. जिससे लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा.

रेल यात्रियों के लिए Good News

रेल मुसाफिरों के लिए अच्छी खबर ये है कि एक बार फिर सारी ट्रेन पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार हैं. सरकार जल्द ही इसे लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है. पहले देश को Unlock किया गया और अब रेलवे को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो रही है.

1 अप्रैल से शुरू हो सकता है परिचालन

सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार 1 अप्रैल से सभी पैसेंजर ट्रेन पटरियों पर दौड़ने लगेंगी. पहले पैसेंजर ट्रेनों को इस लिए शुरू किया जा रहा है कि कम दूरी की यात्रा करने वालों के काफी परेशानी होती है.

इसे भी पढ़ें- महंगा हुआ हवाई सफर, जानिए कितना किराया बढ़ा?

कोरोना काल में रेलवे (Railway) की यात्रा के लिए ढेर सारे दिशा-निर्देश जारी किए गए थे, जिसका पालन करना अनिवार्य है ऐसी स्थिति में त्योहारों का सीजन आने वाला है, जिसके लिहाज से सिर्फ पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) ही नहीं पूरे रेलवे की अनलॉक प्रक्रिया पर सरकार विचार कर रही है.

होली में आप कैसे करेंगे सफर?

होली तक डिमांड और मौजूदा नियंत्रित कोविड स्थिति को देखते हुए, रेलवे 100% ट्रेनों के संचालन की तैयारी कर रहा है. 100% ट्रेन चलाने को लेकर पीएमओ से हरी झंडी मिलने का इंतजार है.

फिलहाल रेलवे 65% पैसेंजर ट्रेनों का (मेल और एक्सप्रेस ट्रेन) का संचालन कर रहा है. इसके साथ ही, लगभग सभी मेट्रो ट्रेन भी ट्रैक पर लौट आईं हैं. जिन यात्रियों को टिकट बुक (Ticket Booking) करने में जद्दोजहद करनी पड़ रही है उनको निश्चित तौर पर राहत मिलने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें- Petrol Diesel Price चौथे दिन भी बढ़े, जयपुर में Diesel सबसे ज्यादा महंगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़