रिलायंस रिटेल की नई चेयरपर्सन बन सकती हैं ईशा अंबानी, किसी भी वक्त हो सकता है ऐलान

रिलायंस रिटेल की नई चेयरपर्सन कोई और नहीं बल्की, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी बनने वाली हैं. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार मुकेश अंबानी कंपनी के सक्सेशन प्लान पर आगे बढ़ रहे हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2022, 02:28 PM IST
  • रिलायंस रिटेल को भी मिल सकता है नया चेेयरपर्सन
  • ईशा अंबानी हो सकती हैं रिलायंस रिटेल की चेयरपर्सन
रिलायंस रिटेल की नई चेयरपर्सन बन सकती हैं ईशा अंबानी, किसी भी वक्त हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली. रिलाइंस जियो का बिजनेस अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी को सौंपने के बाद, अब अनिल अंबानी एक रिलायंस रिटेल को लेकर भी बड़ी तैयारी कर रहे हैं. जल्द ही रिलाइंस रिटेल को भी एक नया चेयरपर्सन मिल सकता है. 

ईशा अंबानी हो सकती हैं नई चेयरपर्सन

बता दें कि रिलायंस रिटेल की नई चेयरपर्सन कोई और नहीं बल्की, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी बनने वाली हैं. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार मुकेश अंबानी कंपनी के सक्सेशन प्लान पर आगे बढ़ रहे हैं. ऐसी उम्मीदें हैं कि किसी भी वक्त मुकेश अंबानी ईशा को रिलायंस रिटेल का नया चेयरपर्सन घोषित कर सकते हैं. 

कल ही आकाश को बनाया था रिलाइंस जियो का चेयरमैन

बता दें कि कल यानी मंगलवार को ही मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी को रिलायंस जियो का चेयरमैन नियुक्त किया था. जिओ रिलायंस की टेलिकॉम यूनिट है. खास बात यह कि आकाश और ईशा दोनों ही रिलायंस जिओ टीम का हिस्सा थे. 

रिलायंस रिटेल वेंचर की डायरेक्टर हैं ईशा अंबानी

फिलहाल वे रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में डायरेक्टर हैं और रिटेल कारोबार के विस्तार की पूरी जिम्मेदारी ईशा अंबानी के पास है. ईशा अंबानी 30 वर्ष की हैं और उन्होंने येल यूनिर्विसटी से उच्च शिक्षा हासिल की है. ईशा अंबानी और आकाश अंबानी दोनों जुड़वां भाई बहन हैं. 

बता दें कि, 27 जून को रिलायंस जियो के बोर्ड की बैठक हुई थी और इस बैठक में आकाश अंबानी को कंपनी के चेयरमैन बनाने पर बोर्ड ने अपनी मुहर लगा दी. रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनियां हैं. आपको बता दें रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट वैल्यू 217 अरब डॉलर से ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें: नितिन गडकरी का कारों की सुरक्षा पर बड़ा ऐलान, 8 सीटर गाड़ियों में होगा 6 एयरबैग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़