LPG Price Hike: घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा, जानें कितना बढ़ी रसोई गैस की कीमत

LPG Price Hike Today: 6 जून की सुबह यानी आज 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा कर दिया गया है. जिसके बाद राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 1053 रुपये हो गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 09:44 AM IST
  • घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़े
  • 50 रुपये महंगी हुई रसोई गैस की कीमत
LPG Price Hike: घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा, जानें कितना बढ़ी रसोई गैस की कीमत

नई दिल्ली. महंगाई की मार झेल रही आम जनता को आज यानी 6 जून की सुबह एक और बड़ा झटका लगा है. 6 जून से घरोलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा कर दिया गया है. 

कितना महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर

6 जून की सुबह यानी आज 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा कर दिया गया है. जिसके बाद राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 1053 रुपये हो गया है. बड़े 14 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के अलावा छोटे 5 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर को रिफिल कराने की कीमत भी बढ़ गई है. छोटे 5 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर को रिफिल कराने के लिए अब आपको पहले के मुकाबले 18 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे. 

मई में भी बढ़े थे घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम

बता दें कि, इससे पहले सरकार ने मई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा किया था. मई में भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये का इजाफा किया गया था. उस वक्त घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 99 रुपये प्रति सिलेंडर तक हो गई थी. 

अलग अलग शहरों में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत

बता दें कि, ताजा बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में 14 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये हो गई है. वहीं मुंबई में भी 14 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये ही है. जबकि कोलकाता में 14 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर को रिफिल कराने के लिए आपको 1079 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं चेन्नई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1069 रुपये हो गई है. 

घटे कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम

जहां एक तरफ आज घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है. हालांकि यह कटौती बेहद मामूली है. आज कॉमर्शियल घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में साढ़े आट रुपये की कटौती हुई है. बता दें कि इससे पहले 1 जुलाई को भी 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कमी आई थी. 1 जुलाई को कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 198 रुपये कम किये गए थे जो कि बड़ी राहत थी. उस फैसले के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 2021 रुपये हो गये थे. 

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के दाम घटेंगे? भारतीय उद्दोग ने की जीएसटी में शामिल करने की पैरवी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़