Madhav Upadhyay UP PCS: किसान के बेटे ने पीसीएस परीक्षा में लहरया परचम, चौथे अटेम्प्ट में हासिल की सफलता

UP PCS: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का रिज़ल्ट घोषित हुआ, तो सिढ़पुरा के कलानी गांव के निवासी माधव उपाध्याय ने दसवां स्थान हासिल किया है. लोक सेवा में चयन होने के बाद उनके परिवार में खुशी की लहर है. रिश्तेदार, पड़ोसी आदि उन्हे बधाइयां देने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 24, 2024, 10:13 AM IST
Madhav Upadhyay UP PCS: किसान के बेटे ने पीसीएस परीक्षा में लहरया परचम, चौथे अटेम्प्ट में हासिल की सफलता

UP PCS Result 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का रिज़ल्ट घोषित हुआ, तो सिढ़पुरा के कलानी गांव के निवासी माधव उपाध्याय ने दसवां स्थान हासिल किया है. लोक सेवा में चयन होने के बाद उनके परिवार में खुशी की लहर है. रिश्तेदार, पड़ोसी आदि उन्हे बधाइयां देने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं. आइए जानते हैं माधव उपाध्याय के जीवन के बारे में जानकारी.

माधव उपाध्याय की कहानी...
माधव उपाध्याय कासगंज के रहने वाले हैं. माधाव का जन्म 30 दिसंबर 1998 को हुआ था. माधव ने माधव ने अपनी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट तक की शिक्षा एटा के नवोदय विद्यालय से ली. इसके बाद उन्होंने गंजडुंडवारा के पीजी कॉलेज से बीएससी की डीग्री हासिल की. बता दें कि माधव उपाध्याय के पिता का नाम हरि ओम उपाध्याय है और उनके पास 20 बीघा जमीन है. इसी जनीन पर माधव के पिता ओम उपाध्याय जी ने खेती-बाड़ी कर उनका पालन पोषण किया और उनकी पढ़ाई पूरी करवाई. 

हासिल की कमियाबी...
गंजडुंडवारा के पीजी कॉलेज से बीएससी की डीग्री हासिल करने के बाद माधव उपाध्याय प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुट गए. बता दें कि कासगंज के रहने वाले माधव इस समय प्रयागराज में समीक्षा अधिकारी के पद पर तैनात हैं. इसके बाद उन्होंने हिंदी माध्यम से पीसीएस की परीक्षा दी थी. माधाव ने अपने चौथे अटेम्प्ट में 10वां स्थान हासिल किया है. माधव ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षक को दिया है. उनका कहना है कि प्रभु के आशीर्वाद से उन्हें यह सफलता मिली है. उन्होंने परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र और छात्राओं को सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि पहले आप अपने लक्ष्य को तय करें और लक्ष्य को ध्यान में रखकर तयारी में जुट जाएं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़