PM Kisan Yojana: खाते में कब आएंगे 13वीं किस्त के पैसे, देखें योजना से जुड़ा जरूरी अपडेट

PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना के तहत केंद्र सरकार ने हाल ही में किसानों के लिए अपने खाते की ई-केवाईसी कराना अनिवार्य कर दिया है. अगर आपने अपने पीएम किसान खाते की ई-केवाईसी नहीं कराई है, तो आपकी 13वीं किस्त के पैसे अटक सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2022, 07:42 PM IST
  • किसानों के लिए ईकेवासी कराना है बेहद जरूरी
  • कब खाते में आएंगे 13वीं किस्त के पैसे
PM Kisan Yojana: खाते में कब आएंगे 13वीं किस्त के पैसे, देखें योजना से जुड़ा जरूरी अपडेट

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने साल 2018 में पीएम किसान योजना की शुरुआत की थी. इस योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत किसानों को हर साल 6,000 रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की जाती है. यह रकम किसानों के खाते में 2,000 रुपये की तीन किस्तों में प्रदान की जाती है. अब तक इस योजना की 12 किस्तें किसानों के खाते में भेजी जा चुकी हैं. अब जल्द ही किसानों के खातों में इस योजना की 13वीं किस्त ट्रांसफर की जाएगी. 

किसानों के लिए ईकेवासी कराना है बेहद जरूरी 

पीएम किसान योजना के तहत केंद्र सरकार ने हाल ही में किसानों के लिए अपने खाते की ई-केवाईसी कराना अनिवार्य कर दिया है. अगर आपने अपने पीएम किसान खाते की ई-केवाईसी नहीं कराई है, तो आपकी 13वीं किस्त के पैसे अटक सकते हैं. 

केंद्र सरकार ने पीएम किसान खाते की ई-केवासी कराने के लिए अंतिम तारीख 31 जुलाई, 2022 तय की थी. अगर आपने इस तय समय सीमा में अपने खाते की ई-केवासी नहीं कराई है, तो आपकी 13वीं किस्त अटक सकती है. 

कब खाते में आएंगे 13वीं किस्त के पैसे

पीएम किसान योजना के तहत, हर चार महीने के अंतराल पर पीएम किसान सम्मान निधि की एक किस्त ट्रांसफर की जाती है. केंद्र सरकार ने अक्टूबर, 2022 में पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी की थी. इस लिहाज से चार महीने के अंतराल के बाद योजना की 13वीं किस्त फरवरी माह के आखिरी दो सप्ताहों में किसानों के खाते में ट्रांसफर की जा सकती है. 

यह भी पढ़िए: इस तारीख से शुरू हो रही इलेक्टोरल बॉन्ड की बिक्री, खरीदने पर मिलेगा टैक्स में छूट का लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़