WhatsApp के नये फीचर से खतरे में रिलेशनशिप, बढ़ सकती है ब्रेक अप की तादाद

Whatsapp multi-link:मौजूदा समय में प्यार और रिलेशनशिप में जितनी अहम भूमिका बातचीत निभाती है उतना ही अहम आपके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी हो गये हैं. खासतौर से Whats App जो कि मौजूदा समय में टेक्सटिंग का प्रमुख एप बन चुका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2023, 08:34 AM IST
  • एक साथ 4 फोन में लॉग इन हो सकता है एक नंबर
  • ऐसे लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा नया फीचर
WhatsApp के नये फीचर से खतरे में रिलेशनशिप, बढ़ सकती है ब्रेक अप की तादाद

Whatsapp multi-link:मौजूदा समय में प्यार और रिलेशनशिप में जितनी अहम भूमिका बातचीत निभाती है उतना ही अहम आपके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी हो गये हैं. खासतौर से Whats App जो कि मौजूदा समय में टेक्सटिंग का प्रमुख एप बन चुका है. मार्क जकरबर्ग के मालिकाना हक वाली मेटावर्स कंपनी भी आए दिन Whatsapp को लेकर नए अपडेट देती रहती है और अपनी सर्विसेज को इंटरेक्टिव बनाने के लिए नये-नये फीचर्स लॉन्च करती है.

एक साथ 4 फोन में लॉग इन हो सकता है एक नंबर

हालांकि Whatsapp के ताजा अपडेट को मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं. दरअसल मार्क जकरबर्ग ने ताजा फीचर का ऐलान करते हुए बताया है कि अब से इस मैसेजिंग एप को एक ही नंबर के लिए एक साथ 4 मोबाइल फोन में लॉग इन किया जा सकता है.

मल्टी लॉग इन का यह फीचर लंबे समय से व्हाट्सएप पर उपलब्ध था लेकिन इसे मुख्य फोने के साथ सिर्फ कम्प्यूटर्स, बाउजर्स या फिर एंड्रॉइड टैबलेट पर ही इस्तेमाल किया जा सकता था, हालांकि अब यूजर्स इसे 4 मोबाइल फोन तक लॉग इन कर सकते हैं.

ऐसे लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा नया फीचर

जहां एक ओर व्हाट्स एप का यह फीचर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा जो एक से ज्यादा फोन रखते हैं लेकिन सिर्फ एक ही व्हाट्स एप अकाउंट रखना चाहते हैं, साथ ही छोटे बिजनेस मॉडल्स और उन कर्मचारियों के लिए भी फायदेमंद होगा जो कि एक बिजनेस नंबर पर बातचीत कर सेवा देते हैं. हालांकि इस फीचर को थोड़ी आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है.

बढ़ सकती है ब्रेकअप की तादाद

यूजर्स का दावा है कि Whatsapp का यह फीचर जासूसी के लिहाज से ज्यादा इस्तेमाल होने वाला है, जहां पैरेंट्स अपने बच्चे के मैसेजेस को अपने फोन में लॉग इन कर उस पर नजर रख सकते हैं तो वहीं पर अक्सर रिलेशनशिप में किसी धोखे से बचने के लिए एक-दूसरे का यूजर-आईडी पासवर्ड रखने वाले जोड़े भी इस फीचर के चलते एक-दूसरे का whatsapp लॉग इन कर सकते हैं.

अपनों से प्राइवेसी में दखल का खतरा

ऐसा होगा तो लोगों की निजता कंपनी के बजाय अपने लोगों की दखलंदाजी का सामना करेगी और तेजी से रिलेशनशिप में ब्रेकअप देखने को मिल सकता है. खैर कंपनी ने नया फीचर लोगों के फायदे के लिहाज से लॉन्च किया है, हालांकि इसके इस्तेमाल करने का तरीका निर्धारित करेगा कि भविष्य में ये फायदेमंद साबित होगा या नुकसानदायक. Whatsapp  का नया फीचर एंड्राइड और आईओएस मोबाइल यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

इसे भी पढ़ें- Madhya Pradesh Elections: किसानों के मुद्दे पर आमने-सामने हुई कांग्रेस-BJP, कमलनाथ ने शिवराज पर बोला हमला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़