Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, देश के इन इलाकों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने देश एक कई इलाकों को लेकर अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में तेज आंधी एक साथ भारी बारिश के आसार जताए गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2021, 10:57 AM IST
  • अधिकतम तापमान में आएगी गिरावट
  • दिल्ली-NCR में बारिश के आसार
Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, देश के इन इलाकों में बारिश के आसार

नई दिल्ली: देश की राजधानी और उत्तर भारत के कई इलाकों में सोमवार को बारिश होने के कारण लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि देश के इन इलाकों में 4 एवं 5 मई को भी बारिश की संभावना है. बारिश होने के कारण देश के कई इलाकों में तापमान में गिरावट आई है. 

मौसम विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, देश की राजधानी में न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापामान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया था. 

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. वैज्ञानिकों का कहना है कि राजधान में तापमान अधिक रहने के बावजूद भी शहर के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़िए: अगर घर में बिल्ली पालने जा रहे हैं, तो इन बातों का रखिए खास ख्याल

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बारिश के आसार

मौसम विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली के कुछ इलाकों में 4 एवं 5 मई को हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि इन दिनों में शहर में तापामान में 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहेगा. 

दिल्ली में बीते कई दिनों से पारा 44 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कुछ दिनों से अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. दिल्ली में मार्च का महीना सबसे गर्म रहा. अप्रैल में भी औसत तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. 

अगले 24 घंटों में देश के इन इलाकों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में अगले 24 घंटों में उत्तर और पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण और पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर-पूर्व भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. 

यह भी पढ़िए: SBI: बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, जल्द कर लें ये काम वरना बंद हो जाएगा खाता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़