कौन है अहमदाबाद का भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल? ढूंढने के लिए अमेरिका ने किया 2 करोड़ रुपये का ऐलान

अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई को एक भारतीय युवक की तलाश है. इसके लिए एफबीआई ने युवक पर करोड़ों का इनाम रखा है. इस युवक की पहचान एफबीआई ने भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल के रूप में की है. भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है. यह अमेरिका के उन दस भगोड़ों की लिस्ट में शामिल है, जिनका एफबीआई को तलाश है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 13, 2024, 11:03 AM IST
  • FBI ने घोषित किया 2 करोड़ का इनाम
  • दुकान पर पत्नी की हत्या का है आरोप
कौन है अहमदाबाद का भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल? ढूंढने के लिए अमेरिका ने किया 2 करोड़ रुपये का ऐलान

नई दिल्लीः अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई को एक भारतीय युवक की तलाश है. इसके लिए एफबीआई ने युवक पर करोड़ों का इनाम रखा है. इस युवक की पहचान एफबीआई ने भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल के रूप में की है. भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है. यह अमेरिका के उन दस भगोड़ों की लिस्ट में शामिल है, जिनका एफबीआई को तलाश है. 

FBI ने घोषित किया 2 करोड़ का इनाम
भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल की गिरफ्तारी के लिए एफबीआई ने 2,50,000 डॉलर यानी 2 करोड़ 9 लाख रुपये से अधिक तक का इनाम घोषित कर रखा है. भद्रेशकुमार अमेरिका की भगोड़ों की सूची में साल 2017 से शामिल है. इसे अमेरिका का खूंखार अपराधी माना जा रहा है. भद्रेशकुमार अमेरिका की मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भी शामिल है. 

दुकान पर पत्नी की हत्या का है आरोप 
भद्रेशकुमार पर आरोप है कि उसने 12 अप्रैल 2015 को मैरीलैंड के हनोवर में एक डोनट की दुकान पर काम कर रही अपनी पत्नी पर चाकू से वार कर दिया और उसकी हत्या कर दी. इसके बाद से वह भगौड़ा है. पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी रही, लेकिन हर बार उसे नाकामयाबी हाथ मिली. अंत में एफबीआई ने भद्रेशकुमार पर इनाम का भी ऐलान कर दिया है. 

वीजा खत्म होने पर स्वदेश आना चाहती थी पत्नी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो भारत से जाकर अमेरिका बसे भद्रेशकुमार पटेल ने एक दुकान में अपनी पत्नी की पीछे से चाकू गोदकर हत्या कर दी और वहां से फरार हो गया. उस दौरान भद्रेशकुमार की उम्र 24 साल थी. वहीं, उसकी पत्नी पलक पटेल की उम्र 21 साल थी. रिपोर्ट्स की मानें, तो पलक वीजा खत्म होने के बाद भारत लौटना चाहती थी, लेकिन पति को यह मंजूर नहीं था और वह इसका विरोध किया. उसके बाद दोनों के बीच नोकझोक बढ़ी और उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. 

ये भी पढ़ेंः Premanand Maharaj Health: प्रेमानंद महाराज को अस्पताल से मिली छुट्टी, 17 साल से है गंभीर बीमारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़