कभी नहीं देखी होगी हल्दी की ऐसी रस्म, शादी करने के लिए बेताब दुल्हे ने किया गजब जुगाड़

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दूल्हे ने हल्दी की रस्म के लिए गजब का जुगाड़ किया है, जिससे सामाजिक दूरी भी बनी रहे और हल्दी की रस्म भी पूरी हो जाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2021, 12:20 PM IST
  • शादी में दूल्हे ने इस तरह रखा कोरोना महामारी का ध्यान
  • हल्दी की रस्म के लिए किया गजब जुगाड़, वीडियो वायरल
कभी नहीं देखी होगी हल्दी की ऐसी रस्म, शादी करने के लिए बेताब दुल्हे ने किया गजब जुगाड़

नई दिल्ली: इस सोशल मीडिया के दौर में वीडियोज और फोटोज वायरल होने में ज्यादा समय नहीं लगता. इंटरनेट पर अक्सर शादी के फनी वीडियोज छाए रहते हैं. इसी बीच ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दूल्हे की हल्दी की रस्म के लिए गजब का जुगाड़ किया है, जिससे सामाजिक दूरी भी बनी रहे और हल्दी की रस्म भी पूरी हो जाए.

कोरोना की दूसरी लहर से परेशान है देश

इस समय पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से परेशान है. इस महामारी ने लोगों को घरों में बाद कर दिया है. कोरोना से बचने के लिए सरकार ने देशभर में ल़ॉकडाउन लगाया है. शादी हो या दाह संस्कार हर चीज के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गईं हैं. शादी में केवल 50 मेहमानों को ही बुला सकते हैं.

हल्दी की रस्म के लिए गजब का जुगाड़ किया गया

ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दूल्हे की हल्दी की रस्म के लिए गजब का जुगाड़ किया है, जिससे सामाजिक दूरी भी बनी रहे और हल्दी की रस्म भी पूरी हो जाए. महामारी को ध्यान में रखते हुए लोग नए-नए जुगाड़ अपना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिना किसी सहारे के दीवार पर चढ़ती नजर आई छोटी सी बच्ची, यूजर्स बोले- 'Spider Man'

वायरल हो रहे इस वीडियो में देख सकते हैं कि दूल्हा बैठा है और उसे दीवार पर पेंट करने वाले लंबे हैंडल वाले ब्रश से एक महिला दूर खड़ी होकर हल्दी लगा रही है. इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी भीषम सिंह ने ट्विटर पर शेयर किया है.

वीडियो हुआ वायरल 

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'आपात स्थिति में जुगाड़ के नायाब तकनीक भी अपने देश में हर कहीं दिख जाते हैं. कोरोना है तो क्या हुआ, हल्दी की रस्म होगी और सामाजिक दूरी का ख़याल रखते हुए'. लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है. यूजर्स लगातार कमेंट कर रिएक्शन दे रहे हैं. इस वीडियो को अबतक 20 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

ये भी पढ़ें- मंत्र पढ़ते-पढ़ते थक गए पंडित जी, तो दुल्हा-दुल्हन अग्नि के सामने करने लगे ऐसी हरकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 
 

ट्रेंडिंग न्यूज़