एक ऐसी मां जो हाथ नहीं होने पर भी ऐसे रखती हैं परिवार का ध्यान, देखें भावुक करने वाला वीडियो

साराह तल्बी ने अपनी बेटी के साथ एक वीडियो कुछ दिनों पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को 13 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 01:01 PM IST
    • बेल्जियम की रहने वाली साराह तल्बी (Sarah talbi) इस समय में 38 साल की हैं.
    • साराह तल्बी नाम की महिला ने अपने पैरों को ही हाथ भी बना लिया है.
एक ऐसी मां जो हाथ नहीं होने पर भी ऐसे रखती हैं परिवार का ध्यान, देखें भावुक करने वाला वीडियो

नई दिल्ली: दुनिया में सबसे प्यारा रिश्ता अगर किसी का होता है तो वह मां और बच्चे का है. मां अपने बच्चों को खुश रखने के लिए अपनी सारी खुशियां न्यौछावर कर देती हैं, लेकिन जरा सोचिए उस मां के बारे में जिनके दोनों हाथ ही न हो (Mom Without Arms) लेकिन फिर भी अपने बच्चे और परिवार का पूरा ख्याल रखती हैं. अब आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे संभव हो सकता है, लेकिन साराह तल्बी नाम की महिला ने अपने पैरों को ही हाथ भी बना लिया है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं साराह

बेल्जियम की रहने वाली साराह तल्बी (Sarah talbi) इस समय में 38 साल की हैं. साराह सोशल मीडिया (Social Media) पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर अपने परिवार और बच्चों के साथ इंस्टाग्राम (instagram) पर फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं, जिसमें वह अपने पैरों की मदद से ही सारे काम कर रही हैं. उनके इस अनोखे हुनर ने सभी को प्रभावित किया है, ऐसे में सोशल मीडिया पर साराह का हर पोस्ट तेजी से वायरल (Viral Video on Social Media) होता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sarah Talbi (@saritalbi)

दुनिया भर के लोग दोनों हाथ नहीं होने के बावजूद शानदार तरह से अपनी जिम्मेदारी निभा रही इस मां को देखकर न सिर्फ हैरान हैं, बल्कि भावुक भी हो रहे हैं. साराह के हर पोस्ट को देख दुनियाभर के लोग उनके नाम की दाद दे रहे हैं. 

बच्चों का पैरों के सहारे ही लालन-पालन करती है साराह तल्बी

आश्चर्य तो यह है कि साराह न सिर्फ अपने बच्चों का पैरों के सहारे ही लालन-पालन कर लेती हैं, बल्कि सब्जियां काटने से लेकर खाना खाने, खिलाने और पेंटिंग तक करने का काम भी वह अपने पैरों के सहारे आसानी से कर लेती हैं. बता दें कि साराह की 2 साल की बेटी है, जिसका वह किसी दूसरी सामान्य मां की तरह ख्याल रखती हैं.

'चुनौतियां का हमने डटकर सामना किया'

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साराह ने अपने दिव्यांग होने के बाद भी बेटी और परिवार की जिम्मेदारी को बखूबी संभालने को लेकर कहा है, 'मेरे लिए खुशी की बात है कि मेरे पास एक बच्ची है, जिसका मैं काफी अच्छे से ख्याल रखती हूं.' साथ ही कहा कि इंसान को परेशानियों से घबराना नहीं चाहिए. साराह ने कहा, 'हमारे सामने चुनौतियां थी, जिसका हमने डटकर सामना किया.'

ये भी पढ़ें- सुकून पाने के लिए हसीन वादियों में पहुंचीं रिया चक्रवर्ती, दिखा ये अंदाज

ट्रेंडिंग न्यूज़