क्या 120 साल के हैं रवि शास्त्री, Google ने ऐसा क्यों बताया?

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री को Google ने 120 साल का बता रहा है. अगर Google पर रवि शास्त्री की उम्र के बारे में सर्च किया जाए तो भारतीय कोच की उम्र की जानकारी कुछ ऐसी दी जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2021, 01:27 PM IST
  • रवि शास्त्री को Google ने 120 साल का बताना शुरू कर दिया है.
  • कोच रवि शास्त्री का जन्म 27 मई 1900 का लिखा नजर आ रहा है.
क्या 120 साल के हैं रवि शास्त्री, Google ने ऐसा क्यों बताया?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में ही ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी बार हराकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लिया है. बीते शुक्रवार को भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला किया. इसी दौरान Google पर रवि शास्त्री को भी काफी सर्च किया जाने लगा. हालांकि, शाम को खेल के बाद सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने सभी को हैरान कर दिया.

दरअसल, खेल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री को Google ने 120 साल का बताना शुरू कर दिया है. अगर Google पर रवि शास्त्री की उम्र के बारे में सर्च किया जाए तो कोच की जानकारी कुछ ऐसी दी जा रही है जो हर किसी को हैरान कर रही है. ऐसे में अब Google के यह स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगे हैं. अगर आप विकिपीडिया पर गौर करेंगे तो रवि शास्त्री का जन्म 27 मई 1900 का नजर आ रहा है. अब माना जा रहा है कि यह गड़बड़ी विकिपीडिया में उनके जन्म के साल में किए गए बदलावों के कारण हुई है.

गौरतलब है कि रवि शास्त्री की असली उम्र अभी 58 साल है. उनका जन्म 27 मई 1962 को मुंबई में हुआ था. उन्हें 11 जुलाई 2017 को भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर चुना गया था. इससे पहले वह टीम के डायरेक्टर भी रह चुके हैं. वह कमेंटेटर के रूप में भी खुद का साबित कर चुके हैं. इसके लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली थी. रवि शास्त्री ने भारत की ओर से पहली बार वर्ष 1981 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 80 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेले हैं.

यह भी पढ़िएः Bigg Boss: Rakhi Sawant ने बताई अपनी शादी की सच्चाई, कहा पति पहले से शादीशुदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़