America: पैसों के लिए मां की हत्या की, सूटकेस में छोड़ा शव; अब 26 साल की सजा हुई

Mother Murder by Daughter: अमेरिका की एक लड़की ने इंडोनेशिया में अपनी मां का मर्डर कर दिया. इसमें उसके बॉयफ्रेंड ने भी उसका साथ दिया. लड़की को अब 26 साल की जेल की सजा सुनाई गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2024, 08:32 PM IST
  • 2014 में की थी मां की हत्या
  • पैसों के लिए हुई थी हत्या
America: पैसों के लिए मां की हत्या की, सूटकेस में छोड़ा शव; अब 26 साल की सजा हुई

नई दिल्ली: Mother Murder by Daughter: अमेरिका के एक रूह कंपा देने वाले मामले में कोर्ट का फैसला आया है. मां की हत्या करने वाली एक बेटी को अमेरिकी कोर्ट ने 26 साल जेल की सजा सुनाई है. हीदर मैक नामक एक लड़की नें साल 2014 में अपने बॉयफ्रेंड टॉमी शेफर के साथ मिलकर अपनी मां की हत्या कर दी थी. पुलिस ने महिला का शव सूटकेस से बरामद किया था. 

दूसरी बार सुनाई गई है सजा
मां की हत्या करने वाली लड़की को साल 2015 में इंडोनेशिया की एक कोर्ट ने भी 10 साल की सजा सुनाई थी. लेकिन फिर साल 2021 में लड़की को अमेरिका प्रत्यापित कर दिया था. यहां पर उसे विदेशी जमीन पर अमेरिकी नागरिक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया. कोर्ट में सजा सुनाए जाने से पहले उसे शिकागो जेल में रखा गया था. अमेरिकी कोर्ट के जज ने कहा है कि दोषी 2021 से ही जेल में बंद है. वह 26 में से 3 साल की जेल पहले ही काट चुकी है. अब उसे 23 साल की जेल की सजा और काटनी है

क्यों की थी मां की हत्या
पुलिस के मुताबिक, हीदर ने पैसों के लिए मां की हत्या की थी. हीदर की मां को फंड से मिलने वाले पैसों के लिए मारा था. मां की मौत के बाद उसे करीब 12.47 करोड़ रुपए मिलने वाले थे.

कैसे हुई थी हत्या
जानकारी के मुताबिक, हीदर अपनी मां के साथ शिकागो में रहती थी. साल 2014 में वो अपनी मां के साथ छुट्टियां मनाने इंडोनेशिया के बाली गई. उस दौरान हीदर की उम्र 18 साल थी और वह प्रेगनेंट थी. उसने अपने बॉयफ्रेंड टॉमी शेफर को बाली बुलाया और उसके साथ मिलकर मां की हत्या कर दी. हीदर ने अपनी मां का मुंह तैलिये ढका और उसके बॉयफ्रेंड ने एक भारी बाउल से मां के सिर पर वार किया. इसके बाद दोनों ने शव सूटकेस में भरा. फिर होटल से चेक आउट कर दिया.

ये भी पढ़ें- France President: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों आएंगे जयपुर, होगी शाही मेहमान-नवाजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़