अजरबैजान के खिलाफ आर्मीनिया के प्रधानमंत्री की पत्नी ने बनाया घातक महिला दस्ता

जिस देश में महिलायें अपने पतियों का साथ हर कदम पर कंधे से कंधा मिला कर देती हैं उस देश को कोई जीत नहीं सकता..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2020, 11:25 AM IST
  • प्रथम महिला देंगी अजरबैजान को टक्कर
  • सैन्य प्रशिक्षण किया शुरु
  • अन्ना की तस्वीर हुई वायरल
अजरबैजान के खिलाफ आर्मीनिया के प्रधानमंत्री की पत्नी ने बनाया घातक महिला दस्ता

नई दिल्ली.   आर्मीनिया के प्रधानमंत्री की पत्नी ने ठाना है कि अजरबेजान को करेंगे चारों खाने चित्त. इसके लिए उन्होंने बनाया है एक घटक महिला दस्ता जिसने uलिया है इस अभियान को सफल बनाने का बीड़ा. 

 

देंगी अजरबेजान को टक्कर  

आर्मीनिया के प्रधानमंत्री निकोल पशिनयान की पत्‍नी का नाम है अन्‍ना हकोबयान जो अब अजरबैजान से लोहा लेंगी. अन्ना हकोबयान ने आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच चल रही भीषण जंग में अब नागोर्नो-काराबाख को बचाने का संकल्प लिया है.

सैन्य प्रशिक्षण किया शुरू

अन्ना हकोबयान आर्मीनिया की प्रथम महिला की तौर पर देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को व्यवहारिक तौर पर निभा रही हैं. अन्‍ना ने इस बड़ी भूमिका के लिये खुद को तैयार करने का निश्चय करके सैन्‍य प्रशिक्षण लेना भी शुरू कर दिया है और वह उन तेरह चुनी गई महिलाओं के दस्‍ते की सदस्‍य हैं जो काराबाख की रक्षा में शामिल होने जा रही हैं.

 

अन्ना की तस्वीर हुई वायरल

राइफल चलाते हुए अन्‍ना हकोबयान की तस्‍वीरें अब सोशल मीडिया में देशभक्ति की प्रेऱणा बन कर वायरल हो गई हैं. अब तक के जंगी आंकड़ों को सच मानें तो नागोर्नो-काराबाख की लड़ाई में अब तक पांच हजार लोग हलाक हो गये हैं और फिलहाल दोनों देशों के बीच मानवीय सीजफायर अस्तित्वमान है.

ये भी पढ़ें. दस फ्लाइट्स में महिलाओं को निर्वस्त्र करके हुई तलाशी

अन्ना ने लिखा फेसबुक पर

आर्मीनिया के प्रधानमंत्री की बयालीस वर्षीया सुन्दरी पत्‍नी अन्‍ना पेशे से पत्रकार हैं और एक अखबार की संपादक हैं. अन्ना अपनी फेसबुक पोस्ट पर लिखती हैं कि -  'मेरे सहित तेरह महिला सैनिकों का दस्‍ता लेकर सैन्‍य प्रशिक्षण के लिये प्रस्थान कर रहा है. अगले कुछ दिनों बाद हम सीमा पर देश की रक्षा में मदद देने के लिए रवाना होंगे. न तो हमारा देश और न ही हमारी गरिमा दुश्‍मन के सामने आत्‍मसमर्पण करेंगे.'

ये भी पढ़ें. अमीषा पटेल ने कहा -बिहार में दुष्कर्म तक हो सकता था उनके साथ

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़