गाजा पर जारी हैं इजरायली हमले, अब फिलिस्तीन के पूर्व मंत्री की हुई मौत

 यूसुफ सलामा फरवरी 2005 से मार्च 2006 तक मंत्री रहे थे. हमले में उनकी मौत की जानकारी गाजा पट्टी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है.

Written by - IANS | Last Updated : Jan 1, 2024, 12:04 AM IST
  • लगातार जारी हैं इजरायली हमले.
  • पूर्व मंत्री की हुई हमले में मौत.
गाजा पर जारी हैं इजरायली हमले, अब फिलिस्तीन के पूर्व मंत्री की हुई मौत

तेल अवीव. गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले लगातार जारी हैं. इस बीच गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार कहा कि इजरायली हवाई हमले में फिलिस्तीनी प्राधिकरण के एक पूर्व मंत्री की मौत हो गई है. फिलिस्तीनी प्राधिकरण के धार्मिक मामलों के पूर्व मंत्री यूसुफ सलामा (68) मध्य गाजा पट्टी में अल-मगाजी शरणार्थी शिविर पर हवाई हमले में मारे गए.

बता दें कि यूसुफ सलामा फरवरी 2005 से मार्च 2006 तक मंत्री रहे थे. अपने करियर के दौरान उन्होंने यरूशलम के पुराने शहर में अल-अक्सा मस्जिद में एक उपदेशक के रूप में भी काम किया था, जो मक्का और मदीना के बाद मुस्लिम समुदाय की तीसरी सबसे महत्वपूर्ण मस्जिद है.

इजरायली हमले में 35 लोगो की मौत
इस बीच इजरायल द्वारा रविवार को किये गए हमलों में कम से कम 35 व्यक्ति मारे गए.सेना ने गाजा के कई क्षेत्रों को निशाना बनाया. एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक दिन पहले ही कहा था कि युद्ध कई और महीनों तक जारी रहेगा.

हमास को समाप्त करना इजरायल का लक्ष्य
इजरायल का कहना है कि वह गाजा में हमास की शासन और सैन्य क्षमताओं को नष्ट करना चाहता है, जहां से हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमला किया था. इस हमले में 1,200 लोग मारे गए थे. इसके बाद इजरायल के अभूतपूर्व हवाई और जमीनी हमले में अब तक 21,600 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं और 55,000 से अधिक अन्य घायल हुए.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में जाम की खबरों से बिगड़ा दुकानदारों का हिसाब, अब बर्फबारी से उम्मीद, जानें- क्या है पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़