VIDEO: लोगों से मुलाकात कर रहे थे फ्रांस के राष्ट्रपति, भीड़ में खड़े एक शख्स ने जड़ा थप्पड़

इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जल्द ही और लोगों को हिरासत में लिया जा सकता है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2021, 08:31 PM IST
  • तेजी से वायरल हो रहा है ये वीडियो
  • विपक्ष भी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ
VIDEO: लोगों से मुलाकात कर रहे थे फ्रांस के राष्ट्रपति, भीड़ में खड़े एक शख्स ने जड़ा थप्पड़

नई दिल्लीः फ्रांस के राष्ट्रपति को भीड़ में एक शख्स ने सरेआम थप्पड़ जड़ दिया है. यह घटना मंगलवार दोपहर की है, जब राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों लोगों से मुलाकात कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जल्द ही और लोगों को हिरासत में लिया जा सकता है. राष्ट्रपति पर हुए इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ऐसे हुआ हमला
जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें दिखाई दे रहा है कि मैक्रों भीड़ के पास से गुजर रहे हैं. उनके और लोगों के बीच बैरिकेड हैं. इस दौरान एक व्यक्ति उनसे कुछ कहने की कोशिश करता है. मैक्रों जैसे ही उनके पास जाते हैं, वो व्यक्ति उन्हें थप्पड़ मारता है. मैक्रों के सिक्योरिटी एजेंट्स उसे पकड़ लेते हैं. जानकारी के मुताबिक, हमलावर “हम मैक्रों से परेशान हैं” जैसे कुछ नारे लगा रहा था.

पीएम ने कहा हिंसा जायज नहीं
प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने घटना के फौरन बाद नेशनल असेंबली को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा- लोकतंत्र का मतलब बातचीत और बहस है. किसी भी मामले में हम हिंसा का समर्थन नहीं कर सकते.

विपक्ष के नेता भी इस मामले में मैक्रों के साथ है. हालांकि, जैसे ही शख्स ने राष्ट्रपति पर हमला किया तो उनके साथ मौजूद सिक्योरिटी एजेंट्स ने फौरन उस व्यक्ति को दबोच लिया और जमीन पर गिरा दिया. 

ये भी पढ़ेंः इजरायल में नेतन्याहू को हटाने वाली नई सरकार पर 14 जून को 'फैसला'!

दौरे पर हैं मैक्रों
फ्रांस के राष्ट्रपति इन दिनों देशव्यापी दौरे पर हैं. इसका मकसद लोगों की नब्ज टटोलना माना जा रहा है. मंगलवार को हुई घटना के कुछ देर पहले उन्होंने एक हाईस्कूल का दौरा किया था. उनका लोगों से मिलने का कार्यक्रम नहीं था, लेकिन जब वे स्कूल से वापस जा रहे थे तब कुछ लोगों ने उन्हें आवाज लगाई. इसके बाद मैक्रों उनसे मिलने पहुंचे और तभी यह घटना हुई. फ्रांस में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. हालिया सर्वे में देखा गया कि कट्टरपंथी नेता मैरीन लिपेन मैक्रों से थोड़ा आगे चल रहे हैं. मैक्रों इसी बढ़त को खत्म करने के लिए देश का दौरा कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़