अवैध रूप से अमेरिका में घुसे भारतीय हुए रिहा, जानें अब क्या होगा उनके साथ

बयान में कहा गया, ‘पिछले सप्ताह अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने वाले सभी सातों प्रवासियों को वापस भेजे जाने की प्रक्रिया आव्रजन एवं राष्ट्रीयता अधिनियम के तहत जारी है.'   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2022, 09:54 AM IST
  • स्टीव शैंड पर मानव तस्करी का आरोप लगा
  • वह दो भारतीय नागरिकों को ले जा रहा था
अवैध रूप से अमेरिका में घुसे भारतीय हुए रिहा, जानें अब क्या होगा उनके साथ

न्यूयॉर्क: अमेरिका में पिछले सप्ताह अवैध रूप से प्रवेश करने के दौरान अमेरिका-कनाडा सीमा के पास गिरफ्तार किये गए सात भारतीय नागरिकों को सीमा गश्ती दल ने रिहा कर दिया है और उन्हें वापस भेजने की प्रक्रिया जारी है. एक बयान में यह जानकारी दी गई है. 

बयान में कहा गया, ‘पिछले सप्ताह अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने वाले सभी सातों प्रवासियों को वापस भेजे जाने की प्रक्रिया आव्रजन एवं राष्ट्रीयता अधिनियम के तहत जारी है.' बयान के अनुसार, ‘सभी प्रवासियों को सीमा गश्त दल की हिरासत से रिहा कर दिया गया है.’ सात भारतीय नागरिकों को पिछले सप्ताह अमेरिकी अधिकारियों ने अमेरिक-कनाडा सीमा के पास से पकड़ा था. 

मानव तस्करी का आरोप 
इस संबंध में 47 वर्षीय स्टीव शैंड पर मानव तस्करी का आरोप लगाया गया है. वह 15 सवारियों वाली वैन चला रहा था और दो भारतीय नागरिकों को ले जा रहा था, जो अमेरिका में अवैध रूप से रह रहे थे. शैंड को 19 जनवरी को अमेरिका-कनाडा सीमा पर गिरफ्तार किया गया था. पांच भारतीय नागरिकों ने अधिकारियों को बताया कि वे इस उम्मीद में कनाडा सीमा पार कर गए थे कि कोई उन्हें अपने साथ ले जाएगा.

ज्ञात हो कि ऐसी ही घटना में पिछले हफ्ते कनाडा-यूएस बॉर्डर पर कुछ समय पहले नवजात समेत चार लोगों के बर्फ में ठिठुरकर मर जाने की रिपोर्ट सामने आई थी. ये सभी लोग गुजरात के गांधीनगर से थे. भारतीय उच्चायोग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, ज‍िन लोगों की पहचान की गई है, उसमें गांधीनगर जिले के कलोल स्थित डिंगुचा गांव के मूल निवासी जगदीश पटेल (उम्र 39) उनकी पत्नी वैशाली पटेल (उम्र 37), बेटी विहांगी पटेल (उम्र 11) और बेटा धार्मिक पटेल (उम्र 3) का नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़िए- फेसबुक फरवरी में लाएगा ये बड़ा बदलाव, अब ऐसे प्रोफाइल पिक्चर नहीं रख पाएंगे आप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़