ISI की कश्मीर को दहलाने की नई साजिश, उमर शेख की रिहाई के पीछे का सच

आतंकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो आतंकियों से प्रेम में अंधे हो चुके हैं. इसका ताजा सबूत है कि पत्रकार डेनियल पर्ल के हत्यारे आतंकवादी उमर शेख की रिहाई.. कश्मीर में इस साल सेना ने जिस तरह से ऑपरेशन विंटर में आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है.

Written by - Rajendra Kumar | Last Updated : Dec 26, 2020, 09:11 PM IST
  • डेनियल पर्ल के हत्यारे की पाकिस्तान में रिहाई
  • आतंकी उमर शेख को कश्मीर की कमान
  • 46 साल का उमर शेख कट्टर आतंकी है
ISI की कश्मीर को दहलाने की नई साजिश, उमर शेख की रिहाई के पीछे का सच

नई दिल्ली: जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिद्दीन की लीडरशिप के सफाए के बाद पाकिस्तान की हर चाल कश्मीर में पिट चुकी है. लिहाजा अब इमरान खान, बाजवा और ISI ने मिलकर डेनियल पर्ल के हत्यारे को कश्मीर में आतंक की आग लगाने का जिम्मा सौंपने का फैसला किया है. साजिश के तहत पाकिस्तान ने जेल में बंद डेनियल पर्ल के हत्यारे को रिहा कराया है. 

ब्रिटिश मूल का कट्टर आतंकी उमर शेख पहले भी कश्मीर में आग लगा चुका है. वो पहली बार चर्चा में तब आया था जब उसने 1994 में 4 विदेशी पर्यटकों का कश्मीर में अपहरण कर लिया था. सुरक्षा बलों ने बाद में ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद उसे कश्मीर में धरदबोचा था. इसके बाद उमर शेख कई साल तक गाजियाबाद समेत कई देश की जेलों में रहा. लेकिन 1999 में कंधार विमान अपहरण कांड के बाद जिन आतंकियों को छोड़ा गया था उनमें उमर शेख भी था जो अब 46 साल का हो चुका है. 

जबकि दूसरे खतरनाक आतंकियों में मसूद अजहर और अहमद जरगर भी शामिल थे. मसूद अजहर जैश-ए-मोहम्मद का सरगना है और कंधार में रिहाई के बाद वो संसद समेत कई बड़े आतंकी हमले हिन्दुस्तान पर करा चुका है.

क्लिक करें- Conflict on Farmers: PM Modi के वार पर ममता बनर्जी का पलटवार

पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमला भी उसी ने कराया था जिसके बाद उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया है लेकिन मसूद अजहर अब भी पाकिस्तान में खुलेआम अपनी आतंकी गतिविधियां चला रहा है और इमरान खान सरकार बालाकोट में उसे नए आतंकी कैंप बनाने में खुलकर मदद कर रही है. चीन भी चोरी छुपे मसूद अजहर की मदद कर रहा है ताकि भारत विरोधी आतंकी हमलों में उसका इस्तेमाल कर सके.

उमर शेख की रिहाई, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की गला काटकर हत्या करने का आरोपी आतंकी उमर शेख की पाकिस्तान में रिहाई से भारत की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं . उमर शेख ऐसा कट्टर आतंकी है जो कश्मीर में कई साल तक आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है और वहां के चप्पे- चप्पे से वाकिफ है.

लिहाजा चुनौती भारत के सामने गंभीर है लेकिन सुरक्षा बलों को जिस तरह से मोदी सरकार ने अत्याधुनिक तकनीक से लैस किया है और घाटी में पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स, सेना और खुफिया एजेंसियों के बीच कॉर्डिनेशन है उससे सेना को यकीन है कि पाकिस्तान अगर उमर शेख को कश्मीर में भेजेगी तो उसका भी वही हाल होगा जैसा इस साल करीब 220 आतंकियों का हुआ है. डेनियल पर्ल की गर्दन काटने वाले आतंकी उमर शेख की कब्र भी कश्मीर में तैयार है बस उसके आने का सेना को इंतजार है.

पाकिस्तान की हरकत के आगबबूला अमेरिका

अमेरिकी अखबार वॉलस्ट्रीट जर्नल में काम करने वाले डेनियल पर्ल 2001 में पाकिस्तान आए थे. साल 2002 में कराची में वो आतंकवादियों पर एक स्टोरी को कवर कर रहे थे तभी आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया था. आतंकियों ने पर्ल का वीडियो जारी किया और दुनिया में फैलाया और फिर बेरहमी से गर्दन काटकर उन्हें मार दिया. अब आतंकी उमर शेख को पाकिस्तानी जेल से रिहा करने के फैसले पर अमेरिका ने आपत्ति जाहिर की है. 

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एशियाई विभाग ने अपने बयान में कहा है कि पाकिस्तान की सिंध हाईकोर्ट से उमर शेख को रिहाई का आदेश आतंक के खिलाफ पाकिस्तान की लड़ाई पर कुठाराघात है. अमेरिका ने कहा है कि अभी इस केस में लड़ाई जारी है ऐसे में रिहाई का आदेश गलत है. हम डेनियल पर्ल के परिवार के साथ लगातार खड़े हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी जब पहले उमर शेख की रिहाई की बात आई थी, तब भी अमेरिका ने गहरी आपत्ति जाहिर की थी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़