कंगाल पाकिस्तान को मलेशिया ने किया बेइज्जत, विमान किया जब्त

PIA के इस विमान में बैठे लोगों को पाकिस्तान की लापरवाही के कारण बड़ी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. मलेशिया की राजधानी में उन्हें विमान से उतार दिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 15, 2021, 03:49 PM IST
  • पाकिस्तान ने लीज पर लिया था विमान
  • कर्ज न चुकाने पर हुई कार्रवाई
कंगाल पाकिस्तान को मलेशिया ने किया बेइज्जत, विमान किया जब्त

नई दिल्लीः सिर्फ भारत की बरबादी देखने के मंसूबों में कंगाल हो रहे पाकिस्तान को उसके दोस्त देश ने औकात दिखा दी है. मलेशिया ने PIA (पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइन्‍स) के एक बोईंग 777 यात्री विमान को जब्त कर लिया है. विमान लीज लिया गया था और पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो कर्ज की राशि न चुका पाने के कारण विमान को जब्त कर लिया गया.

पाकिस्तान की नापाक हरकतों का खामियाजा उसकी बेकसूर आवाम को भुगतना पड़ा, जब कुआलालमपुर एयरपोर्ट पर यात्री और चालक दल को शर्मिंदगी के बीच उतार दिया गया. 

पहले भी हो चुका है बेइज्जत
पाकिस्तान की हालत ये है कि यह देश इस वक्त हर ओर कर्ज में दबा हुआ है. इसके कारण पिछले सालों से लगातार मुल्क से अव्यवस्था की खबरें आ रही हैं. लगातार पाक की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं और वह इसके बावजूद भारत के खिलाफ षड्यंत्र करने में लगा हुआ है.  इसके पहले PIA भी विवादों के निशाने पर आ चुकी है.

खुलासा हुआ था कि PIA के 40 फीसदी पायलट फर्जी होते हैं. इस खुलासे के बाद दुनियाभर में पाकिस्तान मजाक का विषय बन गया था. PIA पाकिस्‍तान की सरकारी विमानन कंपनी है. लीज पर लेने के बाद कर्ज ने चुका पाने के बाद पाकिस्तान एक बार फिर से बेइज्जत हो रहा है. 

सऊदी अरब ने भी खींच लिए थे हाथ
पाकिस्तान को सऊदी अरब भी झटका दे चुका है. कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के किए गए बर्ताव से नाराज सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 2018 में दिए गए  3 बिलियन डॉलर की वित्तीय सहायता वापस करने को कहा था. इसके बाद पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन के सामने हाथ फैलाया और चीन से कर्ज लेकर सऊदी अरब का कर्जा चुकता किया.

इसके बाद से ही पाकिस्तान इस समय बुरी तरह कर्ज में फंसा हुआ है. पिछले साल 2020 में वहां खाद्यान्न संकट की स्थिति भी सामने आई थी. पाकिस्तान में महंगाई की खबरें भी लगातार आ रही है. 

यह भी पढ़िएः Earthquake के तेज झटकों से दहला Indonesia, सात की मौत

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़