यमन में इस बार नागरिकों पर मिसाइल हमला, तीन दिन में 102 मौतें

यमन में फिर से मिसाइल हमला हुआ है. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. पिछले तीन दिनों में यमन में होने वाली ये 102वीं मौत है.   

यमन में इस बार नागरिकों पर मिसाइल हमला, तीन दिन में 102 मौतें

सना: यमन के मध्य में स्थित प्रांत मारिब में हौती विद्रोहियों के एक मिसाइल हमले में दो लोगों की मौत हो गई. सरकार के एक सूत्र ने यह जानकारी दी है.

नागरिक बने निशाना
 समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हमले की चपेट में प्रांत की राजधानी मारिब के पास स्थित अल-रावदाह में एक नागरिक मकान आ गया. मृतकों में एक महिला और एक बच्चा है वहीं छह लोग घायल हो गए. हमले में घर पूरी तरह नष्ट हो गया. 

शनिवार को हुई थी 100 सैनिकों की मौत
यमन के विद्रोही संगठन हौती ने हालांकि नागरिक ठिकानों पर हुए इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. सरकारी अधिकारियों के अनुसार, इससे पहले शनिवार को एक सैन्य प्रशिक्षण शिविर में एक संदिग्ध हौती मिसाइल हमले में 100 से ज्यादा सैनिकों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे.

ये है यमन की स्थिति
हौतियों के कब्जे में राजधानी सना से लगभग 170 किलोमीटर पूर्व में स्थित मारिब पर यमन के राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मनसौर हादी की सरकारी सेना का नियंत्रण है. यमन के एक सरकारी अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर सिन्हुआ को बताया कि इससे पहले सऊदी की अगुआई में गठबंधन ने यमन सरकार के सहयोग से सना से लगभग 60 किलोमीटर पूर्वोत्तर में नेह्म जिले में हौती विद्रोहियों पर हवाई हमले किए.

सरकार समर्थित न्यूज वेबसाइट अल-मसदार ऑनलाइन के अनुसार, मारिब और सना के बीच नेह्म में यह हिंसा चार दिन चली, जिसमें दोनों तरफ से कई लोगों की मौत हुई. सरकारी फौजें साना की तरफ बढ़ रही हैं. 

ये भी पढ़ें- EU से ब्रिटेन का एग्जिट होना तय, केवल महारानी की मुहर की देर
ये भी पढ़ें- WEF के मंच पर फिर आमने-सामने आए ट्रंप-ग्रेटा
ये भी पढ़ें-चीनी वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए हाई अलर्ट