कौन थी सीता, जिसे देखते ही दिल दे बैठे थे इमरान खान!

Imran Khan Love Story: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जिंदगी खूब विवादों से घिरी हुई है. कहते हैं कि इमरान शादी से पहले ही एक बेटी के पिता भी बन चुके थे. उनके ये लव स्टोरी लंबे वक्त तक दुनिया से छिपी रही.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 9, 2023, 06:06 PM IST
  • इमरान ने नहीं किया था बेटी को स्वीकार
  • सीता व्हाइट को कोर्ट से मिला था न्याय!
कौन थी सीता, जिसे देखते ही दिल दे बैठे थे इमरान खान!

नई दिल्ली: किसी राजनेता की जिंदगी में कॉन्ट्रोवर्सी न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का हमेशा ही विवादों में घिरे रहे हैं. मंगलवार को अर्धसैनिक बलों ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरफ्तारी के बाद एक फिर से इमरान की पूरी जिंदगी खबरों में आ गई है. उनकी जिंदगी का एक और बड़ा स्कैंडल उनकी लाइफ भी रही है. सीता व्हाइट नाम की महिला से चले अफेयर के कारण वह खूब विवादों में रहे.

शादी से पहले बेटी के पिता बन गए थे इमरान खान

खबरों की माने तो कहा जाता है कि इमरान खान शादी से पहले ही एक बच्ची के पिता बन चुके थे. यह बात है 1987-88 की है. क्रिकेट की दुनिया में मशहूर इमरान का सिक्का दुनियाभर में चला. वह इतने हैंडसम थे कि दुनियाभर की लड़कियां उन्हें देखते ही उन पर फिदा हो जाती थीं. इमरान की इमेज भी प्लेबॉय की बन चुकी थी. इन्हीं वह मैच के दौरे पर इंग्लैंड पहुंचे, जहां उनकी मुलाकात सीता व्हाइट से हुई.

1991 में खत्म हो गया रिश्ता

सीता की उस समय इटली के फोटोग्राफर फ्रेन्सेसको वेंचुरी से शादी हो चुकी थी, इसके बावजूद सीता और इमरान अफेयर चला, लेकिन कुछ ही वक्त में इस रिश्ते का अंत भी हो गया. दोनों को आखिरी बार 1991 में साथ देखा गया था.

खबरों के मुताबिक, सीता इस रिश्ते में प्रेग्नेंट हो गई थीं. हालांकि, सीता ने अपने दावों में कहा था कि इमरान को एक बेटा चाहिए था. उनका कहना था कि बेटी क्रिकेट नहीं खेल सकती. ऐसे में उन्होंने सीता को अबॉर्शन कराने की भी सलाह दी, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया.

1992 में हुआ था टायरियन का जन्म

सीता ने 5 जून 1992 को एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने टायरियन खान व्हाइट रखा. कहते हैं कि उन्होंने अपनी बेटी की पहचान 3 साल तक दुनिया से छिपाकर रखी. यहां तक कि इमरान ने भी अपनी बायोग्राफी ने जिंदगी के इस हिस्से का कोई जिक्र नहीं किया. हालांकि, में जब वह राजनेता बने तो इमरान की जिंदगी का ये पहलू भी मीडिया में खुलने लगा. इसी साल में उन्होंने ब्रिटेन के अरबपति जेम्स गोल्ड स्मिथ की बेटी जेमिमा से शादी कर ली.

कोर्ट ने माना टायरियन को इमरान की बेटी

दूसरी ओर इमरान ने टायरियन को अपनी बेटी स्वीकार करने से इनकार कर दिया. वहीं, अब सीता किसी भी तरह यह बात साबित करने में जुट गईं कि टायरियन उन्हीं की बेटी है.

1997 में सीता इस मामले को कैलिफोर्निया कोर्ट तक लेकर पहुंच गईं, लेकिन इमरान खान कार्यवाही के अदालत में पेश ही नहीं हुए. ऐसे में कोर्ट ने टायरियन को इमरान की बेटी घोषित कर दिया. इसके बावजूद इमरान ने सभी टायरियन को अपनी बेटी नहीं माना.

2004 में हो गया सीता का निधन

2004 में सीता व्हाइट ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उस समय वह सिर्फ 43 साल की थीं. सीता को हार्ट अटैक आया था. दुनिया से रुखस्त होने से पहले सीता ने टायरियन की जिम्मेदारी इमरान की पहली पत्नी जेमिमा को सौंप दी. इसके बाद जेमिमा और उनके दोनों बेटों कासिम और सुलेमान ने भी टायरियन को स्वीकार कर लिया.

ये भी पढ़ें- Imran Khan Arrest: जानिए किस केस में हुई इमरान खान की गिरफ्तारी, क्या है पीटीआई नेता पर आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़