ऑप्टिकल इल्यूजन: अगर आपको इस फोटो में दिख रहा हाथी, तो टॉप 1 फीसदी लोगों में हैं आप

ऑप्टिकल इल्यूजन वाली फोटो टिकटोक स्टार हेक्टिक निक ने ऑनलाइन पोस्ट की थी. इस फोटो में जंगल में कुछ सैनिक हथियार लिए दिख रहे हैं और चारों और पेड़-पौधे हैं. 

Written by - | Last Updated : May 28, 2022, 12:32 PM IST
  • यूजर्स से पूछा जा रहा है कि क्या आपको इस तस्वीर में हाथी दिख रहा है
  • ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको हाथी दिखता है तो आप शीर्ष 1% यूजर्स में हैं
ऑप्टिकल इल्यूजन: अगर आपको इस फोटो में दिख रहा हाथी, तो टॉप 1 फीसदी लोगों में हैं आप

लंदन: सोशल मीडिया पर एक ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हो रहा है. यह फोटो टिकटोक स्टार हेक्टिक निक ने ऑनलाइन पोस्ट की थी.  उन्होंने दर्शकों को इस ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करने की चुनौती दी थी. इसके बाद बड़ी संख्या में यूजर्स ने इसे शेयर और लाइक किया है. 

इस फोटो में जंगल में कुछ सैनिक हथियार लिए दिख रहे हैं और चारों और पेड़-पौधे हैं. फोटो शेयर कर यूजर्स से पूछा जा रहा है कि क्या आपको इस तस्वीर में हाथी दिख रहा है. 

साथ ही दावा किया जा रहा है कि अगर ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको हाथी दिखता है तो आप शीर्ष 1% यूजर्स में हैं. सोशल मीडिया पर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि बिना मदद के आपको फोटो में हाथी दिख ही नहीं सकता है. 

कहां है हाथी
आप भी इस ऑप्टिकल इल्यूजन भ्रम बता सकता है कि आपकी दृष्टि वास्तव में कितनी अच्छी है. जानवर की छिपी हुई छवि कथित तौर पर केवल एक प्रतिशत लोगों द्वारा देखी जा सकती है - लेकिन आप डरिए मत क्योंकि आपकी मदद करने के लिए एक ट्रिक है. 

इस ऑप्टिकल इल्यूजन को पोस्ट करते हुए हेक्टिक निक ने कहा: “केवल एक प्रतिशत लोग ही इस छवि में छिपे हुए हाथी को ढूंढ सकते हैं. यह आसान नहीं है, लेकिन अपने फोन को पलटने की कोशिश करें और आप इसे ढूंढने में सक्षम हो सकते हैं."इसे एक दोस्त को भेजें और देखें कि वे क्या करते हैं."

टिप्पणियों में छवि ने दर्शकों को चकित कर दिया क्योंकि वे उल्टे छवि में जानवर को खोजने के लिए संघर्ष कर रहे थे.

लेकिन अंत में दिखता है कि हाथी भूमि में दुबका हुआ था. और उसके पैर और सूंड पेड़ जैसे दिख रहे थे. एक निराश यूजर ने लिखा: "मुझे इसे खोजने में दस घंटे लगे." एक अन्य ने लिखा: "यह पेड़ है." जबकि एक तीसरे व्यक्ति ने कहा: “इसे बिना पलटे देखा. मुझे लगता है कि मैं एक प्रतिशत में हूं."

ये भी पढ़िए- स्पेस में चलेंगे पानी वाले जहाज जैसे स्पेसशिप, सूर्य की किरणें बनेंगी ईंधन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़