Pakistan: मोस्ट वांटेड मसूद के खिलाफ वारंट, दाऊद का अगला नंबर

1993 में मुंबई बम धमाकों का साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम कई साल से पाकिस्तान के कराची शहर में छुपा बैठा है. वहीं से वो साउथ एशिया का सबसे बड़ा क्राइम सिंडिकेट चला रहा है.

Written by - Rajendra Kumar | Last Updated : Jan 9, 2021, 01:37 PM IST
  • पाकिस्तान की FATF से बचने की नई चाल
  • मोस्ट वांटेड मसूद के खिलाफ अरेस्ट वारंट
Pakistan: मोस्ट वांटेड मसूद के खिलाफ वारंट, दाऊद का अगला नंबर

नई दिल्ली: इमरान खान ने एक बार फिर FATF यानी फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स से बचने के लिए अपने आतंकी दोस्तों के खिलाफ चाबुक चलाने की चाल चली है. पहले हाफिज सईद को इमरान खान ने गिरफ्तार करवाया और अब बारी लश्कर-ए-तैय्यबा के सरगना मसूद अजहर की है. लेकिन पक्की खबर है कि इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम दाऊद इब्राहिम का हो सकता है जिसे एक दो दिन में वारंट जारी कर सकती है इमरान सरकार.

मसूद अजहर (Masood Azhar) के बारे में पाकिस्तान दुनियाभर में झूठ बोलता रहा है कि वो पाकिस्तान में नहीं है जबकि पुलवामा और मुंबई के हमले के बाद भारत ने कई बार पाकिस्तान को मसूद अजहर के बारे में सबूत दिए और दुनियाभर को बताया कि पाकिस्तान झूठ बोल रहा है लेकिन तब इमरान खान ये मानने को तैयार नहीं थे. 

लेकिन अब पाकिस्तान ने अरेस्ट वारंट जारी कर खुद कबूल कर लिया है कि आतंकी सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में ही मौजूद है. वो बहावलपुर स्थित अपने आतंकी हेडक्वार्टर मरकज-ए-उस्मान अली में रह रहा है. उसका ठिकाना किसी किले से कम नहीं है और पाकिस्तान (Pakistan) की आर्मी की मदद से मसूद के घर को बमरोधी बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें- Bengal चुनाव को लेकर बढ़ रहा है सियासी पारा, तो क्या काम नहीं करेगी ओवैसी की 'चाल'?

मुंबई का आरोपी अब आएगा शिकंजे में

1993 में मुंबई बम धमाकों का साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम (Daud Ibrahim) कई साल से पाकिस्तान के कराची (Karanchi) शहर में छुपा बैठा है. वहीं से वो साउथ एशिया का सबसे बड़ा क्राइम सिंडिकेट चला रहा है. अफ्रीका से लेकर यूरोप और एशियाई मुल्कों में ड्रग्स का जहर फैला रहा है. 

लेकिन पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को वो भी नहीं मिलता. जबकि दाऊद के कराची वाले पता ठिकाने का भारत कई बार दस्वावेजी साक्ष्य पाकिस्तान की सरकार को सौंप चुका है. बावजूद इसके आतंकी कारोबार में शामिल पाकिस्तान की सरकार ने इस सच को कभी नहीं कबूला कि भारत का सबसे बड़ा गुनहगार पाकिस्तान में है.

इमरान का ढोंग, ब्लैक लिस्ट होगा पाकिस्तान

नए साल के पहले महीने में इमरान (Imran Khan) ने ढोंग रचने का जो खेल शुरू किया है जिसमें वो एक एक कर आतंकियों को जेल में डाल रहा है उसे दुनिया अच्छी तरह समझती है. दुनिया को पता चल चुका है कि हाफिज हो या 'अजगर' जेल में पाकिस्तान सरकार के मेहमान हैं. पाकिस्तान की पुलिस उनकी सुरक्षा करती है और नेता से मंत्री तक उनकी खिदमत में लगे रहते हैं. 

कभी पाकिस्तान आतंक की फसल काटता था वो दुनिया को बताता था कि आतंकवाद से वो पीड़ित है और उसका खात्मा करने के लिए उसे मदद चाहिए. इस तरह पाकिस्तान ने अमेरिका समेत नाटो के तमाम देशों को दशकों तक बेवकूफ बनाया और खूब दौलत बटोरी. लेकिन अब उसका ये 'गेम' नहीं चलने वाला.

इसे भी पढ़ें- Jack Ma vs Chinese Government: अब 'अलीबाबा' की संपत्ति हड़पना चाहता है ड्रैगन?

इमरान के पीछे पड़ा 'लादेन का भूत'

इमरान खान के पीछे अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) का भूत पड़ा हुआ है. वर्ल्ड ट्रेड टॉवर में आतंकी हमले के बाद अमेरिका ओसामा बिन लादेन को तलाश में जुटा था. पाकिस्तान उसे खोजने में मदद के नाम पर अमेरिका को खूब उल्लू बना रहा था. अफगानिस्तान में उसके छुपे होने की खबरें उड़ा रहा था. 

लेकिन आखिर कई साल की खोज के बाद अमेरिका को पता चला कि पाकिस्तान झूठ बोल रहा है ओसामा बिन लादेन तो पाकिस्तानी फौज की नाक के नीचे एबटाबाद की कोठी में ऐश कर रहा है. फिर अमेरिका (America) ने ओसामा बिन लादेन का काम तमाम किया और यहीं से दुनिया को पता चल गया कि पाकिस्तान एक झूठा, फरेबी और मक्कार देश है. वो आतंकवाद को पालता पोसता है और दुनिया में आतंक फैलाता है.

इसे भी पढ़ें- PM Modi का संदेश, 'दुनिया को भारत की वैक्सीन का इंतजार'

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़