पाकिस्तान में फिर हुई मंदिर में तोड़फोड़, दहशत में हिंदू समाज

पाकिस्तान पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के पूजा स्थलों में तोड़ फोड का यह ताजा मामला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2022, 12:32 PM IST
  • पाकिस्तान के मंदिर में फिर तोड़ फोड़
  • हमले से दहशत में हिंदू समाज
पाकिस्तान में फिर हुई मंदिर में तोड़फोड़, दहशत में हिंदू समाज

नई दिल्ली. पाकिस्तान में हिंदु मंदिर पर हमले का एक और मामला सामने आया है. पाकिस्तान में स्थित एक हिंदू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया है, इसके अलावा मंदिर परिसर में भी तोड़ फोड़ की घटना सामने आई है. 

कराची का है मामला

पाकिस्तान पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई है.  पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के पूजा स्थलों में तोड़ फोड का यह ताजा मामला है. पुलिस ने बताया कि कराची कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई. 

जिस मंदिर में तोड़ फोड़ की घटना हुई है, वह कराची के कोरंगी थाना क्षेत्र में आता है. टना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर को मुआयना करने के बाद मामले के बारे में पूछताछ की. 

दहशत में पाकिस्तान का हिंदू समाज

पाकिस्तान के कराची से प्रकाशित होने वाले प्रमुख अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ में छपी खबरे के मुताबिक मंदिर में देवी देवताओं की मूर्तियों में तोड़ फोड़ की गई है. मंदिर तोड़ फोड़ की इस ताजा घटना से पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदुओं में दहशत फैल गई है. खास तौर पर कराची के कोरांगी इलाके के हिंदू बेहद डरे हुए हैं. 

कोरांगी इलाके में किसी भी तरह की अप्रिय घटना और बवाल को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है. इलाके में रहने वाले हिंदुओं के मुताबिक, मोटरसाइकिल से छह से आठ लोग आए और उन्होंने मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया. हमले के पीछे के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है. 

फिलहाल पुलिस को इस बारे में शिकायत दर्ज करने को कहा गया है. कोरंगी के थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने कहा, पांच से छह अज्ञात संदिग्ध मंदिर में दाखिल हो गए और वहां तोड़फोड़ करने के बाद फरार हो गए. मंदिर पर हमला करने वाले अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है. 

पाकिस्तान में असुरक्षित हैं हिंदू

बता दें कि,  पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के मंदिरों को अक्सर भीड़ द्वारा निशाना बनाया जाता है. अक्टूबर में, कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों द्वारा निशाना बनाया था.

आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं. हालांकि, एक अनुमाक के मुताबिक देश में 90 लाख से अधिक हिंदू हैं. पाकिस्तान की अधिकतर हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है. वे अक्सर कट्टरपंथियों द्वारा उत्पीड़न की शिकायत करते हैं. 

यह भी पढ़ें: पीएम की कुर्सी से हुए थे बेदखल, लेकिन बच गया इमरान खान का ये पद, जानें क्या है पूरा मामला

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़