कनाडा में पंजाबी गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या, खालिस्तानियों का भी था मददगार

कनाडा में पंजाबी गैंगस्टर सुखदूल सिंह गिल उर्फ सुक्खा दुनेके की गोली मारकर हत्या कर दी गई. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की ओर से जारी 41 आतंकियों और गैंगस्टरों की सूची में सुक्खा का भी नाम था. खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की निज्जर के बाद यह दूसरी बड़ी वारदात है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुक्खा दुनेके की कनाडा के विनिपिग में गोली मारी गई. वह खालिस्तानी आतंकियों का भी मददगार था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2023, 11:59 AM IST
  • कनाडा में मारा गया पंजाबी गैंगस्टर सुक्खा दुनेके
  • जाली दस्तावेजों की मदद से भागा था भारत से
कनाडा में पंजाबी गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या, खालिस्तानियों का भी था मददगार

नई दिल्लीः कनाडा में पंजाबी गैंगस्टर सुखदूल सिंह गिल उर्फ सुक्खा दुनेके की गोली मारकर हत्या कर दी गई. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की ओर से जारी 41 आतंकियों और गैंगस्टरों की सूची में सुक्खा का भी नाम था. खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की निज्जर के बाद यह दूसरी बड़ी वारदात है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुक्खा दुनेके की कनाडा के विनिपिग में गोली मारी गई. वह खालिस्तानी आतंकियों का भी मददगार था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दविंदर बंबीहा ग्रुप से ताल्लुक रखने वाले सुक्खा की मौत की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. 

गैंगस्टर सुखदूल सिंह की मौत की खबर

न्यूज एजेंसी ANI ने सुक्खा दुनेके के पंजाब के मोगा जिले स्थित घर के विजुअल साझा किए हैं, इसमें पंजाब पुलिस के जवान भी नजर आ रहे हैं.  ANI ने एक्स पर लिखा, खबरें आ रही हैं कि कनाडा के विनिपिग में गैंग की आपसी फायरिंग में गैंगस्टर सुखदूल सिंह की मौत हो गई है, लेकिन आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है.

इससे पहले आज, राज्य पुलिस की ओर से पंजाब भर में गैंगस्टरों और खालिस्तानी तत्वों के खिलाफ छापेमारी भी चल रही थी.

 

खालिस्तानी आतंकी अर्श डाला का राइट हैंड 
पंजाब से फरार ए कैटेगरी का गैंगस्टर सुक्खा दुनेके के बारे में रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि वह खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह डाला का राइट हैंड था. वह कनाडा में बैठकर भारत में अपने गुर्गों के जरिए रंगदारी और उगाही किया करता था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुक्खा दुनेके मोगा जिले के दुनेके कलां गांव का रहने वाला था. वह साल 2017 में पुलिस की मदद से फर्जी दस्तावेजों पर पुलिस का क्लीयरेंस सर्टिफिकेट हासिल करने के बाद कनाडा भाग गया था. वह फरीदकोट जेल में भी रह चुका है.

यह भी पढ़िएः उदयनिधि स्टालिन के फिर बिगड़े बोल, इस बार राष्ट्रपति को लेकर बोले- ...वह विधवा हैं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़