आ गया सबसे बड़ा सबूत? जो बताता है डोनाल्ड ट्रंप ने खुद पर हमला नहीं करवाया

क्या डोनाल्ड ट्रंप ने खुद पर हमला करवाया, इस तरह की बातें सोशल मीडिया पर उठ रही हैं लेकिन एक वीडियो और उसे समझाने वाला ग्राफिक सामने आया है जिसे देखकर इस बात की संभावना न के बराबर लगती है. देखें ये वीडियो और ग्राफिक क्या है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2024, 01:35 PM IST
  • कैसे बाल-बाल बचे ट्रंप, देखें VIDEO
  • स्कूल में खराब शूटर था हमलावर क्रूक्स
आ गया सबसे बड़ा सबूत? जो बताता है डोनाल्ड ट्रंप ने खुद पर हमला नहीं करवाया

नई दिल्लीः पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. रिपब्लिकन पार्टी ने जो बाइडेन पर आरोप लगाए हैं तो वहीं सोशल मीडिया पर एक धड़ा इस तरह की भी बातें कर रहा है कि हो सकता है ट्रंप ने खुद पर हमला करवाया हो. क्या सच में ट्रंप ने खुद पर हमला करवाया है? एक वीडियो और उससे समझाता ग्राफिक सामने आया है जिसे देखकर ट्रंप के खुद पर हमला करवाने के दावे में दम नहीं दिख रहा है.

कैसे बाल-बाल बचे ट्रंप, देखें VIDEO

दरअसल एक स्लोडाउन वीडियो सामने आया है जिसमें दिखाया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रवासियों से जुड़े आंकड़ों को बताने के लिए अपना चेहरा सामने लगी एक स्क्रीन की तरफ किया, जिससे उनका सिर भी पहले की पोजिशन से हटा. इसी वक्त गोली चली जो ट्रंप के कान को छूते हुए गुजरी. अगर ट्रंप स्क्रीन की तरफ नहीं देखते तो संभवतः गोली उनके सिर के पिछले हिस्से में लगती जिससे उनकी जान जा सकती थी. 

 

इतने बड़े रिस्क लेने की संभावना बहुत कम

ट्रंप का स्क्रीन की तरफ सिर करना और गोली का उनके कान को छूकर निकलना 'एक सेकेंड के हजारवें हिस्से' में हुआ. अगर ट्रंप ने खुद को गोली चलवाने की साजिश रची होती तो वह इतना बड़ा रिस्क नहीं लेते कि सेकेंड भी नहीं बल्कि उसके हजारवें हिस्से के अंतर में खुद पर गोली चलवाते. क्योंकि इतने कम समय में गलती होने की आशंका बहुत ज्यादा होती है और उनकी जान जा सकती थी.

स्कूल में खराब शूटर था हमलावर क्रूक्स

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि जिस हमलावर ने ट्रंप पर गोली चलाई वो सिर्फ 20 साल का है और एक रिपोर्ट के मुताबिक, थॉमस मैथ्यू क्रूक्स को हाई स्कूल की राइफल टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया था क्योंकि वह खराब निशाना लगा रहा था. अगर ट्रंप खुद पर गोली चलवाएंगे तो इतने बड़े रिस्की काम के लिए क्रूक्स जैसे पर क्यों ही भरोसा जताया जाएगा. बता दें कि हमलावर को सुरक्षाबलों ने तुरंत मार गिराया था.

ट्रंप को खुद पर हमला करवाने की जरूरत नहीं

वहीं एक सवाल यह भी है कि ट्रंप खुद पर ऐसा हमला क्यों करवाएंगे. ऐसी कोई बड़ी वजह सामने नहीं दिखती है क्योंकि ट्रंप पहले से ही अमेरिका में बाइडेन पर भारी पड़ते दिख रहे हैं. पिछले दिनों अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले हुई डिबेट में ट्रंप को विजेता माना गया. वहीं डिबेट के बाद हुए पोल में भी अमेरिकी जनता ने ट्रंप को जीता हुआ माना था. 

वहीं राष्ट्रपति चुनाव में उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन को लेकर खुद उनकी पार्टी के अंदर ही सवाल उठने लगे हैं. सर्वे में भी सामने आया है कि ज्यादातर अमेरिकी नहीं चाहते हैं कि बाइडेन राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ें. ऐसे में जब आंकड़े और हवा दोनों जब ट्रंप के पक्ष में हों तो वह खुद पर इस तरह का हमला करवाने का जोखिम क्यों ही लेंगे.

यह भी पढ़िएः भगवान जगन्नाथ ने बचाई ट्रंप की जान! ठीक 48 साल पहले किए इस 'पुण्य' का मिला आशीर्वाद  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़