मालदीव ने दिया भारत का साथ, OIC में पाक हुआ हलाक

छोटे देश ने भारत की बड़ी मदद की और भारत के उपकार को सिर माथे लिया. मालदीव ने अंतर्राष्ट्रीय इस्लामिक देशों की मीटिंग में पाकिस्तान को खामोश कर दिया..  

मालदीव ने दिया भारत का साथ, OIC में पाक हुआ हलाक

नई दिल्ली. पाकिस्तान को बड़ी बेसब्री से बड़ी मुद्दत से जिसका इन्तजार था वो मौका आया और उसके हाथ से निकल गया.  ओआइसी की बैठक में भारत के खिलाफ पाक की नापाक कोशिश को मालदीव ने कर दिया नाकाम. भारत ने हमेशा मदद की है, ये मालदीव कैसे भूल सकता है.

''भारत के 130 करोड़ लोगों की भावनाओं को सम्मान करें''

ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ़ इस्लामिक कन्ट्रीज की बैठक में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जहर उगला तो उसी बैठक में मौजूद मालदीव ने तुरन्त दिया जवाब और कर दिया पाकिस्तान को खामोश. जो अहम बात मालदीव ने कही वो ये थी कि सोशल मीडिया पर अलग-थलग पड़े समूह और लोग जो बातें कह रहे हैं उनको भारत जैसे विशाल देश के 130 करोड़ लोगों की भावना नहीं  कहा जा सकता.

आईओसी की वर्चुअल बैठक संपन्न हुई 

कोरोना काल में अब दुनिया की ज्यादातर अहम बैठकें वर्चुअल तरीकों से संपन्न की जा रही हैं. आईओसी की इस वर्चुअल बैठक में लगभग हर मुस्लिम राष्ट्र के प्रतिनिधि शामिल थे. संयुक्त राष्ट्र में हुई ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन की वर्चुअल बैठक में मालदीव ने जो तर्क दिये उनसे  भारत के खिलाफ पाकिस्तान के दुष्प्रचार को नाकाम कर दिया.

पाक की नापाक कोशिश लगातार जारी 

इस कोरोना काल में भी भारत को नाहक अपना दुश्मन मानने वाले आतंकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में हुई इस इस्लामिक देशों की बैठक में भी भारत विरोधी विष-वमन किया लेकिन उसको मालदीव ने जिस कामयाबी से साफ कर डाला वह दर्शनीय था. पाकिस्तान ने हमेशा की तरह कश्मीर राग अलापते हुए भारत पर इस्लामोफोबिया के आरोप लगाये. लेकिन भारत को बदनाम करने की उसकी साजिश निकम्मी साबित हुई.

ये भी पढ़ें. बातचीत की पांच कोशिशें नाकाम, भारत-चीन सीमा पर अभी भी बंदूकें तनी हुई हैं