ट्विटर ने कोरोना से डर कर कर्मचारियों से कहा- घर से काम कीजिये

कोरोना के प्रति डर से ज्यादा ये समझदारी है ट्विटर की जो कि किसी भी समझदारी कम्पनी को करना चाहिए. ट्विटर ने अपनी कामगारों से कहा है कि काम बंद न करें लेकिन अब घर से काम करें..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2020, 04:08 AM IST
    • ट्विटर ने कोरोना से डर कर कर्मचारियों से कहा- घर से काम कीजिये
    • कोविड 19 को रोकने का उद्देश्य
    • तीन देशों में दिया निर्देश
    • अमेरिका में खुले रहेंगे ऑफिस
ट्विटर ने कोरोना से डर कर कर्मचारियों से कहा- घर से काम कीजिये

 

नई दिल्ली.  कोरोना वायरस को लेकर ट्विटर का यह निर्णय दुनिया के कई बड़े वैश्विक संगठनों के लिए एक इशारा है कि ऐसा भी किया जा सकता है. और ऐसे करने में नुकसान कुछ नहीं है बल्कि फायदा ही है. ऐसा करने से न तो कोरोना का संक्रमण फैलेगा न दुनिया भर में व्यापार और उद्योग ठप्प होंगे. कोरोना को ध्यान में रख कर इक्राब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म  ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है.

 

कोविड 19 को रोकने का उद्देश्य 

ट्विटर ने कोरोना के प्रति सावधानी का व्यवहारिक प्रदर्शन करते हुए अपने कर्मचारियों को घर से कार्य करने का निर्देश दिया है. अपने इस अभूतपूर्व निर्णय के पीछे कम्पनी ने बताया कि कोविड-19 के लगातार नए-नए स्थानों पर फैलने की खबरों ने हमें सावधान किया है और हमने घर से कार्य करने का जो निर्णय लिया है उसके पीछे हमारा लक्ष्य आसपास की दुनिया में कोविड-19 के फैलने की संभावना को न्यूनतम करना है.

तीन देशों में दिया निर्देश 

कोरोना का दुनिया में लगातार बढ़ता संक्रमण ट्विटर के लिए भी चिंता का विषय बन गया है जिसके मद्देनजर कम्पनी ने तीन देशों में अपने कर्मचारियों से घर पर से काम करने का बड़ा ऐलान किया है. हांगकांग, जापान और साउथ कोरिया ने अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम मेंडेटरी कर दिया है जबकि दूसरे देशों में कम्पनी ने घर से काम करने को वैकल्पिक व्यवस्था वनाया है. वहां कर्मचारियों से कहा गया है कि आपकी इच्छा है - चाहे तो घर से काम करें या कार्यालय से. 

 

अमेरिका में खुले रहेंगे ऑफिस 

अमेरिका में भी कम्पनी ने कर्मचारियों को इस की पूरी स्वतंत्रता दी है कि वे चाहें तो दफ्तर आएं और चाहें तो घर से ही कम्पनी का कार्य करें. किन्तु अमेरिका के ट्विटर ऑफिस ऐसे कर्मचारियों के लिए खोले जाएंगे जो जिन्हें दफ्तर आना ज़रूरी लग रहा है.

ये भी पढ़ें. कोरोना की मार ओलम्पिक पर, टल सकते हैं ओलम्पिक खेल 

ट्रेंडिंग न्यूज़