कौन हैं लॉरा लूमर, जिनसे डोनाल्ड ट्रंप के अफेयर की अफवाह?

लूमर राइटविंग लॉबी और MAGA समर्थकों  के बीच काफी पॉपुलर है. वह मुस्लिम विरोधी, ट्रांसफोबिक और होमोसेक्सुअलिटी के खिलाफ अपना रूख रखती हैं. उन्होंने कई मौको पर अपने भाषण में 9/11 हमले के लिए मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहराया है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 15, 2024, 12:26 PM IST
  • लॉरा लूमर के साथ ट्रंप के अफेयर की खबरें
  • इस्लाम विरोधी बयान दे चुकी हैं लॉर लूमर
कौन हैं लॉरा लूमर, जिनसे डोनाल्ड ट्रंप के अफेयर की अफवाह?

नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस दोनों ही प्रतिद्वंद्वी ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं.  डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों ही पार्टियां खूब प्रचार प्रसार अभियान चला रही हैं. रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ इस चुनाव में उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप बिल्कुल भी नजर नहीं आ रही है. ऐसे में दोनों के अलग होने की खबरें सामने आ रही हैं. वहीं ट्रंप का 31 साल की एक महिला के साथ अफेयर की खूब चर्चा हो रही है. 

ट्रंप के साथ अफेयर की अफवाह 
ट्रंप और उनकी पत्न के बीच मनमुटाव होने की खबरों के बीच यह भी चर्चा है कि वह 31 साल की कार्यकर्ता लॉरा लूमर के साथ रिलेशनशिप में है. बता दें कि लॉरा एक समय की रिपब्लिकन कांग्रेस की उम्मीदवार रह चुकी हैं.  पिछले 2 महीने में ट्रंप के कैंपेने के दौरान उनकी मौजूदगी काफी देखी गई है. हाल ही में हुए प्रेसिडेंशियल डिबेट में भी वह ट्रंप के जेट में फिलडेलफिया पहुंची थीं. ट्रंप ने भी अपने कैंपेन में 3 से अधिक भाषणों में लॉरा लूमर की खूब तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने एक भाषण में लॉरा को बहादुर और मजबूत औरत बताया था. 

कौन हैं लॉरा लूमर? 
लॉरा साल 1993 में  एरिजोना में पैदा हुई थी. वह यहूदी परिवार में जन्मी हैं. लॉरा ने एरिजाोना के माउंट होलोक कॉलेज में दाखिला लिया था, हालांकि पहले सेमेस्टर में ही उन्हें वहां से निकाल दिया गया था. इसके बाद उन्होंने फ्लोरिडा की बैरी युनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. लॉरा खुद को एक खोजी पत्रकार मानती हैं. लॉरा खुद को गर्व से इस्लाम से नफरत करने वाल महिला कहती है. 

इस्लाम को बताया कैंसर 
लूमर राइटविंग लॉबी और MAGA (मेक अमेरिकी ग्रेट अगेन)  समर्थकों  के बीच काफी पॉपुलर है. वह मुस्लिम विरोधी, ट्रांसफोबिक और होमोसेक्सुअलिटी के खिलाफ अपना रूख रखती हैं. उन्होंने कई मौको पर अपने भाषण में 9/11 हमले के लिए मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने इस्लाम को मानवता के लिए कैंसर भी बताया. उनके इस बयान का काफी विरोध हुआ था. बता दें कि लॉरा कमला हैरिस पर भी विवादित टिप्पणी कर चुकी हैं. उन्होंने कमला की भारतीय विरासत का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि अगर वह अमेरिका की राष्ट्रपति बनीं तो व्हाइट हाउस में करी की गंध आएगी. इसके लेकर वे आलोचनाओं का सामना कर रही हैं.  

ये भी पढ़ें- Abhinav Arora: 'छोटी' उम्र, 'बड़ी' बातें... अभिनव अरोड़ा कौन, जिसके पास स्कूल में नहीं बैठते थे बच्चे, अब लोग छू रहे पांव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़