Israel में धूम-धड़ाके के साथ शुरू हुआ COVID-19 टीकाकरण अभियान

कोरोना वैक्सीन को लेकर फैले भ्रम को दूर करने के लिए और लोगों को जागरुक करने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लाइव टीवी प्रोग्राम में वैक्सीन लिया. इजरायल में पहली वैक्सीन भी नेतन्याहू को लगी..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2020, 09:08 PM IST
  • इजरायल में शुरू हो गया वैक्सीनेशन
  • PM बेंजामिन नेतन्याहू को लगा वैक्सीन
  • IDF चीफ ऑफ द जनरल स्टाफ को लगा टीका
Israel में धूम-धड़ाके के साथ शुरू हुआ COVID-19 टीकाकरण अभियान

नई दिल्ली: इजरायल में कोरोना वैक्सीनेशन जश्न मनाने के अंदाज में शुरू हुआ, संगीत पर डांस करते लोग वैक्सीन आने का जश्न मना रहे हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्जामिन नेतन्याहू को कोरोना की पहली वैक्सीन लगाई गई, वो भी लाइव टीवी पर..

नेतन्याहू ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

नेतन्याहू ने लोगों को कोरोना वैक्सीन को लेकर जागरुक करने के लिए वैक्सीन लाइव टीवी पर ली. कोरोना वैक्सीन को लेकर पूरी दुनिया में फैल रहे भ्रम को भी नेतन्याहू ने दूर करने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें- Dr Harsh Vardhan बोले- घबराएं नहीं, हमारी स्वदेशी Vaccine तैयार

इस मौके पर नेतन्याहू के अलावा इजरायल के स्वास्थ्य और मेडिकल सेंटर के 50 कर्मचारियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई गई. इजरायल में पहले चरण के वैक्सीनेशन में सबसे पहले 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के अलावा गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को प्राथमिकता मिलेगी.

इजरायल डिफेंस फोर्स में भी शुरू टीकाकरण

इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) की COVID-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत भी हो गई है. IDF चीफ ऑफ द जनरल स्टाफ एलटीजी अविव कोहावी टीकाकरण करने वाले आईडीएफ के पहले व्यक्ति हैं. जानकारी के अनुसार आईडीएफ सैनिकों और अधिकारियों को विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण के लिए 17 परिसरों का संचालन करेगा.

इसे भी पढ़ें- Mystery of Giza: पिरामिडों के नीचे रहस्यमय दुनिया, खोज में जुटे वैज्ञानिक

इजरायल डिफेंस फोर्स ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी. IDF के नए COVID-19 टीकाकरण अभियान पर IDF चीफ ऑफ द जनरल स्टाफ LTG अवीव कोहावी ने कहा कि "आईडीएफ सैनिकों का टीकाकरण करने का अभियान आईडीएफ की परिचालन क्षमताओं में एक मील का पत्थर है. यह महत्वपूर्ण है कि सभी सैनिकों को टीका लगाया जाए."

फ्रांस में भी आई कोरोना वैक्सीन!

दिसंबर के आखिरी हफ्ते में फ्रांस में कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू हो सकता है. इसके लिए यूरोपियन यूनियन के आदेश का इंतजार है. 6 हफ्ते के कड़े लॉकडाउन से फ्रांस में कोरोना संक्रमण की हालत पहले से बेहतर हुई है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. ऐसे में फ्रांस को उम्मीद है अगले कुछ दिन में उसे भी वैक्सीन मिल जाएगी.

इसे भी पढ़ें- Amit Shah ने खोल दी Mamata दीदी की 'नाक़ामी' की पोल

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़