...तो क्या सचमुच कोरोना तबाह हो जाएगी दुनिया? पढ़िए, ताजा UPDATE

दुनिया में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 18 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 14 हजार के पास पहुंच गया है. आपको ब्रिटेन, अमेरिका, स्पेन और इटली के ताजा हालात से रूबरू करवाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2020, 06:42 AM IST
    1. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस अस्पताल से डिस्चार्ज
    2. सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है अमेरिका
    3. स्पेन में मरने वालों की संख्या 16,900 के पार
    4. इटली में 1 लाख 56 हजार से ज्यादा को कोरोना
...तो क्या सचमुच कोरोना तबाह हो जाएगी दुनिया? पढ़िए, ताजा UPDATE

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना मरीजों की संख्या दिन व दिन तेजी से बढ़ती जा रही है. अब पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 लाख को पार कर गयी है. वहीं अब तक इस संक्रमण से करीब 1 लाख 14 लोगों की जान जा चुकी है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस अस्पताल से डिस्चार्ज

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होकर अस्पताल से घर पहुंच गए हैं. तीन दिन तक आईसीयू में रहने के बाद वो गुरुवार को वापस जनरल वॉर्ड में आ गए थे. जॉनसन ने नेशनल हेल्थ सर्विस और देश के लोगों को शुक्रिया बोला है. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वो घर से अपना काम जारी रखेंगे.

कोरोना वायरस की वजह से ब्रिटेन में 10,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को 737 लोगों की मौत हो गई जिसके साथ देश में मरने वालों की संख्या 10 हजार 600 के पार पहुंच गई. ब्रिटेन में 84 हजार 200 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है अमेरिका

सुपर पावर अमेरिका कोरोना की वजह से अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. यहां कोरोना से 5 लाख 53 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि करीब 22 हज़ार लोगों की मौत हुई है. सिर्फ न्यूयॉर्क में करीब आठ हजार 600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

रविवार को न्यूयॉर्क में 758 लोगों की मौत हो गई. यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट एयरक्राफ्ट करियर के 4,800 क्रू मेंबर्स में से 10 प्रतिशत से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि इस सबके बावजूद ट्रंप सरकार 1 मई से पाबंदियों में छूट देने की सोच रही है.

स्पेन में मरने वालों की संख्या 16,900 के पार

यूरोप में कोरोना वायरस ने 75 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली. स्पेन में रविवार को महामारी से  619 लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की कुल संख्या 16 हजार 900 के पार पहुंच गई. यहां अब तक 1 लाख 66 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रविवार को मैड्रिड में ईस्टर के मौके पर स्वास्थयकर्मियों के लिए एक अस्पताल के बाहर संगीत के धुन बजाए गए.

इटली में 1 लाख 56 हजार से ज्यादा को कोरोना

ईस्टर का दिन इटली के लिए काफी राहत लेकर आया. इटली कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है. लेकिन रविवार को 24 घंटे में होने वाली मौतों की संख्या में गिरावट देखने को मिली. यहां पिछले तीन हफ्तों में सबसे कम 431 लोगों की जान रविवार को गई.

इसे भी पढ़ें: निहंगों के हमले में घायल ASI का हाथ जोड़ा गया! घंटो चले ऑपरेशन में कामयाबी

इटली में कोरोना से अभी कुल 1 लाख 56 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 19 हजार 800 को पार कर गया है. ईस्टर के मौके पर पोप फ्रांसिस ने वैटिकन की खाली पड़ी बेसिलिका चर्च में कोरोना पीड़ितों के लिए दुआ मांगी.

इसे भी पढ़ें: मोदी विरोधी मीडिया की नई साजिश

इसे भी पढ़ें: कुख्यात कोरोना-लैब का अमरीकी लेना-देना

ट्रेंडिंग न्यूज़