Chandigarh News: देश के कई हिस्सों में वर्तमान स्थिति को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस की नई पहल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1809507

Chandigarh News: देश के कई हिस्सों में वर्तमान स्थिति को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस की नई पहल

Chandigarh News in Hindi: सभी धार्मिक संस्थाओं से जुड़े व्यक्तियों को चंडीगढ़ में उनकी सुरक्षा का आश्वासन दिया गया और इसके साथ शांतिपूर्ण माहौल में एक साथ रहने की सलाह दी.

Chandigarh News: देश के कई हिस्सों में वर्तमान स्थिति को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस की नई पहल

Chandigarh Police News in Hindi: जहां हरियाणा और मणिपुर समेत कई राज्यों में हिंसा जैसी घटनाएं घट रहीं हैं, वहीं देश के अलग-अलग हिस्सों में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, चंडीगढ़ पुलिस द्वारा विभिन्न धार्मिक समुदायों के सभी प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई. 

एसएसपी यूटी द्वारा सभी धार्मिक नेताओं और सदस्यों को संबोधित करते हुए सुनिश्चित किया कि चंडीगढ़ पुलिस द्वारा सभी धार्मिक समुदायों को समान रूप से पूर्ण सहयोग और सभी प्रकार की सहायता प्रदान की जाएगी और विभिन्न समुदायों के बीच भाईचारे-संबंध और सांप्रदायिक सद्भाव को बनाए रखने के हर यत्न किए जाएंगे. 

आने वाले त्योहारों के सीजन में शहरवासियों के लिए शहर में 'नेबरहुड वॉच योजना' भी शुरू की जा रही है और सोशल मीडिया पर वायरल फर्जी संदेशों और अफवाहों के बारे में अवगत कराया जा रहा है. इस दौरान चंडीगढ़ पुलिस ने लोगों से हर प्रकार की अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी है. 

सभी धार्मिक संस्थाओं से जुड़े व्यक्तियों को चंडीगढ़ में उनकी सुरक्षा का आश्वासन दिया गया और इसके साथ शांतिपूर्ण माहौल में एक साथ रहने की सलाह दी. यह भी कहा गया कि यदि कोई प्रतिकूल बात उनके ध्यान में आती है, तो पुलिस को सूचित किया जाए. 

उन्हें एक बार फिर याद दिलाया गया कि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा आधिकारिक तौर पर शहर में रात 10 बजे तक लाउड स्पीकर लगाने की अनुमति है. इस दौरान इस बात पर भी जोर डाला गया कि चंडीगढ़ में नशीली दवाओं के खतरे को रोकने के लिए स्थानीय निवासियों के सामूहिक प्रयासों की भी आवश्यकता है. 

बता दें कि इस बैठक में चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारीयों के अलावा विश्व हिन्दू परिषद के प्रदीप शर्मा, दविंदर सिद्धू, पंकज शर्मा, जैन मंदिर के संत कुमार जैन, नवरतन जैन, श्री हिंदू तख्त के अशोक तिवारी और पंचम चौहान हिंदू, मुस्लिम समुदाय से मौलाना इमरान, जामा मस्जिद, मनीमाजरा, मुफ्ती मो. अनज़ करीम, मस्जिद, बापू धाम कॉलोनी, सिख समुदाय से तारा सिंह, सीएसजीपीएस से रघबीर सिंह, और ईसाई समुदाय से राजीव मसीह, शामिल हुए. 

यह भी पढ़ें: Haryana Violence News: हरियाणा हिंसा के मामले में बड़ी करवाई, नूंह के एसपी का हुआ तबादला 

For more Hindi news apart from Chandigarh Police Cautioned over Haryana Violence News, stay tuned to Zee PHH)

Trending news