सिद्धू मूसेवाला के जन्मदिन पर जानें कैसे हुई उनके करियर की शुरुआत, किस गाने से किया फैंस के दिलों पर राज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1215671

सिद्धू मूसेवाला के जन्मदिन पर जानें कैसे हुई उनके करियर की शुरुआत, किस गाने से किया फैंस के दिलों पर राज

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. अगर आज वो इस दुनिया में होते तो धूमधाम से अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे होते. जी हां आज सिद्धू सिंह मूसेवाला का जन्म दिन है. फैंस भी उनके बर्थडे पर उन्हें काफी मिस कर रहे हैं.

सिद्धू मूसेवाला के जन्मदिन पर जानें कैसे हुई उनके करियर की शुरुआत, किस गाने से किया फैंस के दिलों पर राज

Sidhu MooseWala birthday: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. अगर आज वो इस दुनिया में होते तो धूमधाम से अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे होते. जी हां आज सिद्धू सिंह मूसेवाला का जन्म दिन है. फैंस भी उनके बर्थडे पर उन्हें काफी मिस कर रहे हैं. क्या बड़े और क्या बच्चे हर कोई सिद्धू मूसेवाला के गानों को गुनगुनाता हुआ नजर आता है. सिंगर भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी आवाज और उनके गानों से आज भी वो सबके दिलों में जिंदा हैं. 

ये भी पढ़ें- सलमान को धमकी देने पर मुंबई पुलिस ने बिश्नोई समाज पर जताया शक, ये है वजह

क्यों रखा शुभदीप सिंह से सिद्धू मूसेवाला नाम?
आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने उन्हें बर्थ डे विश करते हुए याद किया है. सुबह से सोशल मीडिया पर फैंस की शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है. बता दें, सिंगर सिद्धू मूसेवाला का जन्म 11 जून 1993 को हुआ. तब उनका नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था, लेकिन मानसा जिले के मूसावाला गांव में रहने की वजह से उनका नाम ​​सिद्धू मूसेवाला पड़ गया. मूसेवाला की आज लाखों में फैन फॉलोइंग हैं. 

ये भी पढ़ें- शनिदेव की पूजा के वक्त इन बातों का रखें खास ध्यान, हो जाएंगे कंगाल

ऐसे हुई करियर की शुरुआत
सिद्धू मूसेवाला के करियर की बात की जाए जो उन्होंने मशहूर गाने ‘लाइसेंस’से शुरुआत की था, जिसमें उन्होंने बतौर लिरिक्स राइटर काम किया. इस गाने को निंजा ने गाया था. इसके बाद उन्होंने सिंगिग में अपना करियर बनाया. सिद्धू मूसेवाला के सिंगिग करियर का पहला गाना ‘जी वेगन’ था. इसके बाद ब्राउन बॉयज संग जैसे कई हिट गाने किए. इतना ही नहीं साल 2020 में उन्हें 
द गार्जियन की ओर से 50 नए कलाकारों की लिस्ट में नॉमिनेशन भी मिला. 

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel CNG Price: कितनी बढ़ीं पेट्रोल-डीजल कीमत, जानें क्या है आज का रेट

कैसा रहा राजनीतिक करियर
सिद्धू सिंह मूसेवाला ने केवल सिंगिग ही नहीं बल्कि राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया. उन्होंने 2021 में कांग्रेस पार्टी जॉइन की, जिसके बाद वो चर्चाओं में आ गए. कांग्रेस ने मानसा से सिटिंग विधायक का टिकट काटकर सिद्धू मूसेवाला को टिकट दे दिया. हालांकि उनका राजनीतिक करियर कुछ खास नहीं रहा. सिद्धू मूसेवाला को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. 

WATCH LIVE TV

Trending news