Himachal News: बिलासपुर में अनुराग ठाकुर ने कहा 2024 लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीतेगी BJP!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1976479

Himachal News: बिलासपुर में अनुराग ठाकुर ने कहा 2024 लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीतेगी BJP!

Anurag Thakur News in Hindi: केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर के एक दिवसीय दौरा किया. इस दौरान उपायुक्त कार्यालय परिसर स्थित बचत भवन में दिशा कमेटी की बैठक ली.  

Himachal News: बिलासपुर में अनुराग ठाकुर ने कहा 2024 लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीतेगी BJP!

Bilaspur News: केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर बिलासपुर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने उपायुक्त कार्यालय परिसर स्थित बचत भवन में आयोजित जिला विकास समन्वय व निगरानी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की. वहीं, इस बैठक से पूर्व उपायुक्त कार्यालय परिसर पहुंचने पर अनुराग ठाकुर ने गार्ड ऑफ ऑनर लिया, जिसके बाद दिशा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की. 

वहीं इस बैठक में नैनादेवी से विधायक रणधीर शर्मा, उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. करीब 2 घंटे तक चली इस बैठक के दौरान अनुराग ठाकुर ने केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने व समयवद्ध तरीके से पूरा करने के साथ ही स्वंय सहायता समूहों से जुड़े लोगों के लिए और ज्यादा रोजगार व स्वरोजगार के अवसर पैदा हो इसके लिए उचित कदम उठाने के प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए गए. 

वहीं, अनुराग ठाकुर ने कहा कि कल राजस्थान में विधानसभा के चुनाव आयोजित होने है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस बार जनता भाजपा के पक्ष में ही मत करेगी, जिससे वहां की भ्रष्टाचार, युवा भेदभाव व झूठे वादे करने वाली सरकार से जनता को मुक्ति मिलेगी और इसी तरह मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार बनने का अनुराग ठाकुर ने दावा किया है.

साथ ही कहा कि वर्ष 2024 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की जीत बरकरार रहेगी.  वहीं कांगड़ा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटखलों पर लगाम लगाते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने अपना समर्थन देते हुए लोकसभा भेजा है और वर्ष 2014 से अब तक बिलासपुर को कईं बड़े प्रोजेक्ट्स जिनमें हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, एम्स, फोरलेन हाईवे निर्माण, रेलवे लाइन निर्माण, क्रिकेट स्टेडियम व एथलेटिक ट्रैक शामिल है.  जिन्हें देखते हुए इस बार भी हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता उन्हें जीतकर पांचवी बार लोकसभा भेजेगी. 

वहीं भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन निर्माण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के चलते यह प्रोजेक्ट थोड़ा लेट जरूर हुआ है, लेकिन साल 2025 तक पहले चरण में दो रेलवे स्टेशन खोलने और फिर वर्ष 2026-27 तक बिलासपुर में रेल पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. साथ ही कहा कि रेलवे लाइन का कार्य तय समय पर पूरा हो इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा एजेंसी के जरिये भूमि अधिग्रहण पर पैसा खर्च किया गया, लेकिन अब प्रदेश सरकार का केंद्र के प्रति 1,800 करोड़ रुपये बकाया है. जिसे लेकर अनुराग ठाकुर ने प्रदेश सरकार से जल्द पैसे का भुगतान करने की अपील की है ताकि भानुपल्ली से बिलासपुर रेलवे लाइन का कार्य सुचारू रूप से चल सके और भानुपल्ली-बिलासपुर-बैरी रेलवे लाइन के तहत आगे भी जमीन अधिग्रहण का कार्य पूरा हो सके. 

नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी व राहुल गांधी के बेल पर चलने और अब प्रवर्तन निदेशालय द्वारा इस मामले को लेकर उनकी संपत्ति जब्त करने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन सब बातों से साफ होता है कि कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं के साथ मिलकर सोनिया गांधी व राहुल गांधी ने कईं हजारों करोड़ों की लूट कर बड़े घोटाले को अंजाम देने का काम किया है और राज्यों की सरकारों का लाभ उठाते हुए हजारों करोड़ों की संपत्तियां बनाई हैं. 

आज जब प्रवर्तन निदेशालय द्वारा यह संपत्ति जब्त की गई है, तो इस कार्रवाई से कांग्रेस नेता छटपटा रहे हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में माइनिंग मामले को लेकर वर्तमान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा की प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि पिछले कईं महीनों से बजरी, रेता व बालू के दामों में कईं गुना बढ़ोतरी की गई है और इसके साथ ही तेल की कीमतों में टैक्स बढ़ाने से साफ होता है कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आयी है तब से जनता महंगाई का दुख झेलने को मजबूर है.

Trending news