नूरपुर के गांव नेरा में मक्की की फसल में कीड़ा लगने से किसान परेशान, सरकार से मांगी मदद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2387324

नूरपुर के गांव नेरा में मक्की की फसल में कीड़ा लगने से किसान परेशान, सरकार से मांगी मदद

Nurpur News: नूरपुर क्षेत्र की पंचायत लौहारपुरा के गांव नेरा में मक्की की फसल में कीड़ा लगने से किसान परेशान है. ऐसे में किसानों नेसरकार से गुजारिश है कि वह किसानों की मदद करें.

नूरपुर के गांव नेरा में मक्की की फसल में कीड़ा लगने से किसान परेशान, सरकार से मांगी मदद

Nurpur News: नूरपुर क्षेत्र की पंचायत लौहारपुरा के गांव नेरा में मक्की की फसल में सूंड़ी, कीड़ा लगने से किसान परेशान हैं और उन्हें नुकसान होने का खतरा सता रहा हैं. यह सूंड़ी, कीड़ा मक्की के पत्तों को काट देता है, जिस वजह से मक्की की ग्रोथ नहीं होती हैं. 

Shimla Rape: सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, फिर शादी का झांसा देकर किया रेप! पढ़ें शिमला की खबर

किसानों ने सरकार से गुजारिश की है कि वह समय रहते कृषि विभाग द्वारा किसानों को इस सूंड़ी, कीड़े से फसल को कैसे बचाया जाए. उसके लिए कोई जागरूक शिविर या कोई दवाई दिलवाने की मदद करवाए. ताकि किसान नुकसान से बच सके.

किसान अशोक कुमार ने कहा कि पिछले चार पांच सालों से यह बीमारी चल रही है. हर बार यह मक्की और खीरे में कीडा लगता है, जो फसल को खा जाता है. हम लोगों को लगातार इसका नुकसान हो रहा है, लेकिन सरकार का इस ओर ध्यान नहीं है. कृषि विभाग हमें सचेत नहीं करता है कि इस चीज का छिड़काव करो कि यह खत्म हो सके. हमारी सरकार से गुजारिश है कि हमें इस समस्या के हल के बारे में बताया जाए ताकि हम अपनी फसलों को बचा सके और जिससे हमारी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके. 

Doctor Protest: कोलकाता में महिला डॉ. से रेप और हत्या मामले पर मंडी में छात्र-छात्राओं ने निकाली विरोध रैली

किसान रमेश ने कहा कि मक्की में पिछले साल की तरह इस साल भी बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है. यहां सूंड़ी लगी हुई है जो ग्रोथ को रोकती है और बहुत ज्यादा हानि पहुंचती है. इससे किसान बहुत ज्यादा परेशान हैं. अगर किसान महंगी बिजाई करता रहा और हासिल कुछ नहीं हुआ तो वह डूबता जाएगा. इसलिए मेरी सरकार से गुजारिश है कि वह किसानों की मदद के लिए कृषि विभाग द्वारा इस समस्या से निजात दिलवाने के लिए कहें ताकि विभाग किसानों को कोई हल बताए. 

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर 

Trending news