Himachal Weather Update: मई महीने में बर्फ की चादर से ढके रहे हिमाचल के कई शहर, बढ़ी ठंड
Advertisement

Himachal Weather Update: मई महीने में बर्फ की चादर से ढके रहे हिमाचल के कई शहर, बढ़ी ठंड

Himachal Weather Update: मौसम के बदलते मिजाज ने हर किसी को परेशान और हैरान किया हुआ है. हिमाचल प्रदेश में लगातार बेमौसम बारिश और बर्फबारी हो रही है. 

Himachal Weather Update: मई महीने में बर्फ की चादर से ढके रहे हिमाचल के कई शहर, बढ़ी ठंड

Himachal Weather Update: मई महीने की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में मौसम इसबार अपना अलग ही रूप दिखा रही है.  किसी राज्य में बारिश हो रही है , तो कहीं धूप, तो कहीं ठंड पड़ रही है. वहीं हिमाचल प्रदेश की बात करें, तो यहां भी मौसम ठंडा बना हुआ है. बता दें, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में पहली बार मई महीने में बर्फबारी से कबायली घाटी पांगी लदी रही है. 

बीती रात से सुराल में एक फीट ताजा बर्फबारी हुई है. जबकि किलाड़ में चार इंच तक बर्फ गिरी है. वहीं प्रदेश के कई जिलों में बर्फबारी का दौर जारी है. जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.  वहीं, बर्फबारी और बारिश के कारण वाहनों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

इसके साथ ही लाहौल की ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ है. जिसके कारण राज्य में ठंड बढ़ गई है. बर्फबारी के चलते अटल टनल रोहतांग भी कुछ देर के लिए बंद किया गया. वहीं, मौसम केंद्र शिमला ने सोमवार और मंगलवार के लिए हिमाचल में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है. 

Manipur Violence: मणिपुर हिंसे में फंसे हिमाचल के बच्चों को CM सुक्खू ने सुरक्षित करवाया रेस्क्यू

साथ ही मौसम के बदलते मिजाज ने हर किसी को परेशान और हैरान किया हुआ है. हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बेमौसम बारिश और तेज हवाओं ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है. बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया है क्योंकि बे मौसम इस बारिश से किसानों की फसल पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है, मंडी जिला कृषि उप निदेशक राजेश डोगरा ने बताया कि जिले में करीबन 17 करोड़ की फसल तबाह हो चुकी है, जिसमें सबसे ज्यादा नुकसान गेहूं की फसल का हुआ है, जिले में गेहूं की फसल पिक पर है यह वक्त गेहूं को काटने का है लेकिन किसानों के चेहरे मुरझाए हुए हैं क्योंकि भारी ओलावृष्टि और बारिश से गेहूं काली हो चुकी है, और पूरी तरह से नष्ट है. 

Trending news