गर्मी में ठंडक का एहसास, घर पर ऐसे बनाएं मीठी लस्सी
Advertisement

गर्मी में ठंडक का एहसास, घर पर ऐसे बनाएं मीठी लस्सी

सीने में जलन या फिर पेट की गर्मी बढ़ने लगे तो ऐसी सूरत में दूध से बनी लस्सी पीना बेहद फायदेमंद होता है. चाहे पंजाब हो या फिर हिमाचल ये सबसे पसंदीदा ड्रिंक है. 

photo

चंडीगढ़- मीठी लस्सी...नमकीन लस्सी गर्मियों में हर किसी की पहली पसंद होती है. चाहे पंजाब हो या फिर हिमाचल ये सबसे पसंदीदा ड्रिंक है. इस ड्रिंक को देसी टच देने के लिए इसे आमतौर पर मिट्टी के गिलास में परोसा जाता है.

गर्मी के मौसम में कई बार दूध की लस्सी बनाकर पी जाती है. आम तौर पर घरों में दही की लस्सी बनाकर पीने का चलन है लेकिन कई बार जब एसिडिटी, सीने में जलन या फिर पेट की गर्मी बढ़ने लगे तो ऐसी सूरत में दूध से बनी लस्सी पीना बेहद फायदेमंद होता है. 

गर्मी को मात देने के लिए मीठी लस्सी सबसे अच्छी ड्रिंक है. यह आपको तरोताजा महसूस करता है. इस सुपर स्वादिष्ट और आसान ड्रिंक को आजमाएं. दही की लस्सी पीने से कई बार लोगों को एसिडिटी बढ़ने की शिकायत हो सकती है, वहीं दूसरी ओर कच्चे दूध या फिर पकाए हुए ठंडे दूध से बनाई गई लस्सी शरीर में ठंडक पैदा करने का काम करती है. 

गर्मी को मात देने के लिए मीठी लस्सी...

दही
पिसी हुई हरी इलायची
चीनी
1 कप पानी
कटे हुए मिक्स ड्राई फ्रूट्स

विधि
एक बर्तन में दही डालें. चीनी और इलायची पाउडर डालें. दही के मिक्स्चर को फेंट लें. अब दही के मिक्स्चर को हैंड बीटर से फेंट लें. बिजली के इस्तेमाल से बचें और इसे देसी रखें. मिश्रण में पानी डालें. 2 मिनट के लिए फिर से फेंटें, सुनिश्चित करें कि आपको एक अच्छी झागदार परत मिले और सब कुछ अच्छी तरह सेमिक्स हो जाए. कटे हुए मेवों से गार्निश करें. गिलास में, लस्सी के साथ बर्फ के टुकड़े डालें. 

Trending news