AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा की मस्जिद में अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने पढ़ी नमाज़; टीम को खल रही इस बात की कमी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2407622

AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा की मस्जिद में अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने पढ़ी नमाज़; टीम को खल रही इस बात की कमी

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 से 13 सितंबर के बीच मात्र एक टेस्ट मैच ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा. अफगासनिस्तान की टीम ग्रेटर नोएडा पहुंच गई है.  आज अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्टेडियम में जुमे की नमाज अदा की.  इस दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर मस्जिद के बाहर पुलिस चाक चौबंद रही.

 

AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा की मस्जिद में अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने पढ़ी नमाज़; टीम को खल रही इस बात की कमी

AFG vs NZ Test: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मात्र एक टेस्ट की मेजबानी करने के लिए भारत पहुंच गई है. ये मैच ग्रेटर नोएडा के विजय सिंह पथिक स्टेडियम में 9 से 13 सितंबर तक खेला जाएगा.  अफगानिस्तान टीम इस ऐतिहासिक मैच से पहले जमकर पसीना ही नहीं बहा रही है, बल्कि दुआ भी कर रहे हैं. आज जुमे का दिन है, इसलिए को अफगान टीम के सभी खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी स्टाफों ने सूरजपुर कस्बे की एक स्थानीय मस्जिद में नमाज अदा की और दुआ भी मांगी. इस दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया.  सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अफगान टीम की बस के आगे-पीछे पुलिस का कड़ा घेरा था और नमाज पढ़ने तक मस्जिद के बाहर सुरक्षा चाक चौबंद रही.

 इस दौरान किसी भी व्यक्ति को मस्जिद में अंदर आने की इजाजत नहीं दी गई. मस्जिद के आसपास काफी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया था. बता दें,  अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन से मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी थी, जिसे स्थानीय प्रशासन स्वीकार करते हुए सूरजपुर कस्बे की मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत दी. . इस दौरान पुलिस की तरफ से अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ियों के लिए कड़े इंतजाम किए गए.

पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी जुमे की नमाज के लिए दोपहर करीब 1:15 बजे होटल से बस के जरिए मस्जिद पहुंचे और नमाज अदा की. इस बीच पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे और सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली. 

यह भी पढ़ें:- अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे स्टार स्पिनर राशिद खान

यह भी पढ़ें:- PAK vs BAN: रावलपिंडी से पहले दिन आई बुरी खबर, अब पाकिस्तान में मचेगा कोहराम!

 

 

न्यूजीलैंड बोर्ड मैनेजमेंट लिया स्टेडियम का जायजा
रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व टेस्ट चैंपियन टीम न्यूजीलैंड 5 सितंबर को भारत पहुंचेगी. लेकिन इससे पहले किवी टीम बोर्ड मैनेजमेंट के मेंबर स्टेडियम का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा और साफ-सफाई के मसलों पर अपनी बात रखी, जिस पर उन्हें स्थानी प्रशासन की तरफ बेहतर से बेहतर सुविधा देने के लिए आश्वस्त किया है. 
 
अफगानिस्तान को राशिद खान की खलेगी कमी
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुआई में 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इसी बीच, अफगानिस्तान खेमे के लिए एक बुरी आज आई है, स्टार खिलाड़ी राशिद खान चोटिल होने की वजह से इस मैच में हिस्सा नहीं लेंगे.ऐसे में भारतीय सरजमीं पर राशिद कान की कमी अफगानिस्तान को खलेगी.

Trending news