Hong Kong Asia Cup: जानिए हॉन्ग कॉन्ग की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1320436

Hong Kong Asia Cup: जानिए हॉन्ग कॉन्ग की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

Hong Kong Asia Cup 2022: 27 अगस्त से एशिया कप 2022 का बिगुल बज जाएगा. इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के अलावा छठी टीम के तौर पर हॉन्ग कॉन्ग आई है. ऐसे में हम आपको हॉन्ग कॉन्ग की पूरी टीम, सभी मैच, शेड्यूल, संभावित प्लेइंग इलेवन और ताकत व कमजोरी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

File PHOTO

Hong Kong Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में छठी टीम के तौर पर हॉन्ग कॉन्ग का सलेक्शन हुआ है. हॉन्ग कॉन्ग ने क्वॉलिफायर मुकाबलों में सभी को बड़े मार्जन से शिकस्त दी है. हॉन्ग कॉन्ग ने क्वॉलिफायर में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. टीम ने अपने पहले मैच में सिंगापुर को 8 रन से हराया, दूसरे मैच में कुवैत को 8 विकेट से हराया, वहीं तीसरे मैच में एक बार फिर कुवैत को 8 विकटों शिकस्त दी. इसके अलावा चौथे मुकाबले में UAE को भी 8 विकटों से शिकस्त दी. अपने सभी मुकाबलों में हॉन्ग कॉन्ग में बेहतरीन प्रदर्शन किया और उसका मुकाबले टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान से होगा. उम्मीद जाहिर की जा रही है हॉन्ग कॉन्ग भारत और पाकिस्तान के खिलाफ भी बेहतरीन खेल खेलेगा.

Hong Kong Squad Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए घोषित हॉन्ग कॉन्ग टीम
यासिम मुर्तजा, निजाकत खान (सी), बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (डब्ल्यू), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफर, आयुष शुक्ला, वाजिद शाह, आफताब हुसैन, धनंजय राव, मोहम्मद वहीद , अहान त्रिवेदी, अतीक इकबाल

Hong Kong Predicted Playing 11 Asia Cup: एशिया कप के लिए हॉन्ग कॉन्ग टीम का ऐलान:
निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफर, अतीक इकबाल

Hong Kong Match & Schedule Asia Cup: एशिया कप में हॉन्ग कॉन्ग के मैच और शेड्यूल
1. हॉन्ग कॉन्ग Vs भारत - 31 अगस्त
2. हॉन्ग कॉन्ग Vs पाकिस्तान - 2 सितंबर
इन दो मैचों के बाद सुपर फॉर के मैच होंगे. जिनका अभी फैसला होना बाकी है. 

हॉन्ग कॉन्ग टीम की ताकत: Hong Kong Cricket Team Strength:
हॉन्ग कॉन्ग की सबसे बड़ी ताकत यह है कि उसने सभी क्वॉलिफायर मुकाबलों में जीत हासिल की है. वो भी बड़े फर्क से. ऐसे में उसके खिलाड़ियों के पास पिछले मैचों के तजुर्बा और हौसला बुलंद हौसला होगा. हॉन्ग कॉन्ग के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में इस टीम को भी हल्के में लेना किसी दूसरी टीम के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. 

हॉन्ग कॉन्ग टीम की कमजोरी: Hong Kong Cricket Team Weakness:
कमजोरी की बात की जाए तो इस टीम के पास इंटरनेशल क्रिकेट का तजुर्बा बहुत कम है. खिलाड़ियों को मुश्किल हालात में किस तरह लड़ना है इसका जानकारी कम है. साथ ही उनके सामने आने वाली दोनों टीमें, भारत और पाकिस्तान टी-20 की बड़ी टीमें हैं. ऐसे में उसके लिए जीत हासिल करना मुश्किल काम होगा. 

यह भी देखिए:

Afghanistan: जानिए अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

Sri Lanka Asia Cup: जानिए श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

India Asia Cup 2022: जानें भारत की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

Pakistan Asia Cup: जानिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

Bangladesh Asia Cup: जानिए बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

Trending news