इसराइल ने गाजा में फिर किया हमला, 7 फलस्तीनियों की मौत; पिछले 24 घंटे में 32 की गई जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2383872

इसराइल ने गाजा में फिर किया हमला, 7 फलस्तीनियों की मौत; पिछले 24 घंटे में 32 की गई जान

Isarael-Gaza War: इसराइली सेना लगातार गाजा में हमास का ठिकाना बताकर आम नागिरकों को निशाना बना रही है. पिछले 24 घंटों में IDF के हमले में 32 फलस्तीनियों की नोत हो गई,  जबकि कई लोग घाल हो गए हैं. इसराइल ने यह हमला नुसेरात रिफ्यूजी कैंप पर किया है.

इसराइल ने गाजा में फिर किया हमला, 7 फलस्तीनियों की मौत; पिछले 24 घंटे में 32 की गई जान

Israel-Hamas War: इसराइल ने गाजा में हवाई और जमीनी हमले फिर से तेज कर दिए हैं. आईडीएफ लगातार गाजा में हमास का ठिकाना बताकर आम नागिरकों को निशाना बना रही है.  इसी क्रम में इसराइली सेना ने एक बार फिर से गाजा में हवाई हमला किया है, जिसमें सात फलस्तीनियों की मरने की खबर है. फलस्तीनी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,  इसराइल ने यह हमला सेंट्रल गाजा के नुसेरात रिफ्यूजी कैंप पर किया. इस हमले में  तीन बच्चों समेत सात फलस्तीनी नागरिक मारे गए.

वहीं,  फलस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया,  "मंगलवार शाम को हुए हवाई हमले में अबू नड्डा परिवार के एक रेसिडेंशियल घर को निशाना बनाया गया, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई."  हालांकि, इसराइली सेना ने अभी तक इस हमले पर कोई भी टिप्पणी नहीं की है.

क्या है पूरा मामला?
इस बीच, इसराइली सेना ने मंगलवार को वेस्ट बैंक में कैदियों के दो इमारत को बारूद से उड़ा दिए. बताया जा रहा है कि इस हमले के बाद कैदियों में झड़प हो गई, जिसमें एक फलस्तीनी नागरिक की मौत हो गई. बता दें,  7 अक्टूबर, 2023 को हमास ने इसराइल पर हमला किया था।.इस दौरान इसराइ के 1,200 लोग मारे गए थे और लगभग 250 इसराइली नागरिकों को हमास ने बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल और हमास के बाद जंग शुरू हो गई. इसराइली सेना गाजा में घुसकर हमास के ठिकानों पर कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें:- हिजबुल्लाह ने एक बार फिर की इजरायल पर बमों की बारिश, सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना

 

जंग में फलस्तीनियों की मौत का आंकड़ा करीब 40,000 के पास पहुंचा 
गाजा में इसराइली हमलों में फलस्तीनियों की मौत का आंकड़ा करीब 40,000 के पास पहुंच गया है. मंगलवार को जारी बयान के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान, इसराइली सेना ने 32 लोगों को मार डाला और 88 अन्य लोगों को जख्मी कर दिया, जिससे फलस्तीनी-इसरायल जंग शुरू होने के बाद से कुल मौतों की तादाद 39,929 और जख्मियों की संख्या 92,240 हो गई.

 

Trending news