कल किसानों का Bharat Band, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
Advertisement

कल किसानों का Bharat Band, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

किसान संगठनों के मुताबिक सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक भारत बंद का ऐलान किया गया है. इस दौरान सभी दुकानें और कारोबारी काम काज बंद रहेंगे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मरकज़ की नरेंद्र मोदी सरकार के ज़रिए पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रोटेस्ट का आज 12वां दिन है. किसानों ने अपने आंदोलन को तेज़ करने के लिए 8 दिंसबर को भारत बंद का ऐलान किया है. ऐसे में हर किसी के मन में यह सवाल ज़रूर होगा कि 8 दिसंबर को भारत बंद के दौरान क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: बदला लेने के इस तरीके को जानकर रह जाएंगे हैरान

किसान संगठनों के मुताबिक सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक भारत बंद का ऐलान किया गया है. इस दौरान सभी दुकानें और कारोबारी काम काज बंद रहेंगे. इसके अलावा हरियाणा पंजाब और राजस्थान की सभी मंडियां बंद रहेंगी हालांकि शादी के प्रोग्राम, एंबुलेंस और इमरजेंसी सर्विसेज़ को बंद से बाहर रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार किए 5 दहशतगर्द

किसान नेता बलदेव सिंह के मुताबिक 8 दिसंबर को भारत पंद मुकम्मल तौर पर पुरअम्न रहेगा. किसी को भी पुर तशद्दुद (हिंसक) होने की इजाज़त नहीं दी जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि हमारे इस आंदोलन को हिमायत देने के लिए गुजरात की 250 किसान तंज़ीमें (संगठन) देने के लिए दिल्ली आएंगे. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर DDC Election: चौथे चरण में 249 उम्मीदवारों की किस्मत आज़माई

भारत बंद को कांग्रेस, टीआरएस, द्रमुक, शिवसेना, समाजवादी पार्टी, एनसीपी, टीएमसी,आरजेडी, आम आदमी पार्टी और लेफ्टिस्ट पार्टियों के अलावा दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने हिमायत की है. हालांकि आरएसएस से जुड़े भारतीय किसान संघ (BMS) ने इस बंद से अलग रहने का ऐलान किया है. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news