Cyber Fraud: नवादा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 8 साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2036380

Cyber Fraud: नवादा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 8 साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार

Nawada News: नवादा पुलिस ने मुफस्सिल थाना इलाके के गुरमा गांव में 8 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. साइबर पुलिस ने ये कार्रवाई गुप्त सूचना के बुनियाद पर की थी. इस कार्रवाई में पुलिस ने कई इलेक्ट्रॉनिक सामन भी बरामद किए हैं. 

 

Cyber Fraud: नवादा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,  8 साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार

Nawada News: बिहार के नवादा जिले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. साइबर थाने की पुलिस ने आठ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी पुलिस ने मुफस्सिल थाना इलाके के गुरमा गांव में की है. चौंकाने वाली बात यह है कि सभी अपराधी बेबी बर्थ सर्विस के नाम पर लोगों को झांसा देकर अपने चंगुल में फंसाता था और लोगों से ठगी करते थे.

साइबर पुलिस ने ये कार्रवाई गुप्त सूचना के बुनियाद पर की थी. ये जानकारी जिले के एडिशनल एसपी कल्याण आनंद ( Kalyan Anand ASP ) ने 30 दिसंबर को दी. 

इस तरह से ठगी करते थे अपराधी
बदमाशों द्वारा इस अपराध को बड़ी ही चालाकी से अंजाम दिया जा रहा था, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. जिले के एडिशनल एसपी कल्याण आनंद ने बताया कि ये लोग उन लोगों को निशाना बनाते थे, जिन्हें बच्चा नहीं हो रहा था.

ठग गिरोह इन लोगों से कॉन्टैक्ट करता था और बताता था कि महिला को प्रेगनेंट करने के लिए पैसे दिए जाएंगे. यही नहीं अगर महिला प्रेगनेंट नहीं हुई तो पांच लाख रूपये दिए जाएंगे. जब कोई भोला भाला ठग गिरोह के बहकावे में आकर फंस जाता था तो उनसे रजिस्ट्रेशन करने के नाम पर 799 रूपये लेते थे.  फिर उसके बाद सिक्योरिटी फीस के नाम पर पांच हजार से बीस हजार रूपये तक ऐंठते थे. 

इन बदमाशों की हुई गिरफ्तारी
साइबर पुलिस ने जिन 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया है, उनमें प्रभात कुमार वर्मा, कविंद्र प्रसाद कुमार, गोपाल दास, शत्रुघ्न कुमार उर्फ सोनु कुमार, राजेश कुमार, अजय कुमार, लक्ष्मण कुमार  और अनिल कुमार शामिल हैं. पुलिस इन लोगों के पास से एक प्रिंटर मशीन समेत 9 मोबाईल फोन भी बराद किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने सभी को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वे गांव से कुछ दूरी पर बैठकर लोगों से ठगी करने का काम कर रहे थे. इस छापेमारी में जिले के कई सीनियर पुलिस अफसर के साथ भारी पुलिस बल मौजूद थे.   

Trending news