5 राज्यों में चुनाव: किसकी होगी जीत और किसकी विदाई: क्या बोली भाजपा और कांग्रेस?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1907170

5 राज्यों में चुनाव: किसकी होगी जीत और किसकी विदाई: क्या बोली भाजपा और कांग्रेस?

पांच राज्यों में इलेक्शन का ऐलान हो गया है. इस पर कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि भाजपा की हार होगी. जबकि भाजपा के जेपी नड्डा ने कहा कि वह पांचों राज्यों में जीत दर्ज करेंगे.

5 राज्यों में चुनाव:  किसकी होगी जीत और किसकी विदाई: क्या बोली भाजपा और कांग्रेस?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों का ऐलान होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके साथियों की विदाई का भी उद्घोष हो गया है. खरगे ने यह उम्मीद भी जताई कि पांचों राज्यों में कांग्रेस की जीत होगी. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘5 राज्यों के चुनावों के घोषणा के साथ ही भाजपा और उसके साथियों की विदाई का भी उद्घोष हो गया है. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस पार्टी मज़बूती के साथ जनता के पास जाएगी. जन-कल्याण, सामाजिक न्याय और प्रगतिशील विकास ही कांग्रेस पार्टी की गारन्टी है.’’ 

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश के पांच राज्यों - मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव आयोग के विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान का स्वागत करते हुए यह दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कयादत में भाजपा भारी बहुमत से सभी राज्यों में सरकार बनाएगी. चुनाव आयोग की तरफ से विधान सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद नड्डा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "चुनाव आयोग की तरफ से विधानसभा इलेक्शन के ऐलान का खैरमकदम करता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कयादत में भाजपा भारी बहुमत से सभी राज्यों में सरकार बनाएगी और आगामी 5 सालों के लिए लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम करेगी.

आपको बता दें कि सोमवार को चुनाव आयोग ने देश के पांच राज्यों - मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. पांचों राज्यों के चुनावी नतीजे एक ही दिन 3 दिसंबर को आएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने दिल्ली में चुनाव की तारीखों को लेकर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को खिताब करते हुए बताया कि मिजोरम में राज्य के विधान सभा चुनाव के लिए 7 नवंबर, मध्य प्रदेश में विधान सभा के चुनाव के लिए 17 नवंबर, राजस्थान में विधान सभा चुनाव के लिए 23 नवंबर और तेलंगाना में विधान सभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा. वहीं छत्तीसगढ़ में विधान सभा चुनाव के लिए दो चरणों में 7 नवंबर को 20 सीटों पर और 17 नवंबर को बाकी बची 70 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. पांचों राज्यों में एक ही दिन, 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

Trending news