Ahmedabad: गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, ISIS के 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2256305

Ahmedabad: गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, ISIS के 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार

Ahmedabad News: गुजरात ATS ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार संदिग्ध ISIS आतंकवादियों को अरेस्ट किया है. चारों की गिरफ्तारी अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल हवाई अड्डे से हुई है.  ATS ने दावा किया है कि चारों मूल रूप से पड़ोसी देश श्रीलंका के रहने वाले हैं.

 

Ahmedabad: गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, ISIS के 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार

Ahmedabad News: गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर चार संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादियों को अरेस्ट किया है. ATS ने दावा किया है कि चारों मूल रूप से पड़ोसी देश श्रीलंका के रहने वाले हैं.

इससे पहले भी साल 2023 में ATS ने राजकोट में अल कायदा से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, "एटीएस ने कहा कि हवाईअड्डे से गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी श्रीलंकाई नागरिक हैं और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी हैं."

टीवी9 गुजराती के मुताबिक, सभी आरोपी श्रीलंका से चेन्नई होते हुए अहमदाबाद पहुंचे थे.  रिपोर्ट के मुताबिक वे पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे. गुजरात एटीएस सभी संदिग्धों को गहन पूछताछ के लिए अज्ञात जगह पर ले गई है. फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में है कि वे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर क्या कर रहे थे और वे यहां किस मकसद पहुंचे हैं?

पहले भी दो आतकियों की हुई थी गिरफ्तारी
ATS पूरे हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी है. बता दें कि मार्च में भी एटीएस ने ISIS के दो आतंकियों गिरफ्तार किया था. दोनों को बांग्लादेश सीमा पार से हिरासत में लिया गया था. एटीएस ने दोनों की पहचान उत्तराखंड के देहरादून निवासी हरीश अजमल फारूकी उर्फ ​​हरीश अजमल फारुखी और हरियाणा के पानीपत के रहने वाले अनुराग सिंह उर्फ ​​रेहान के रूप बताई थी. एसटीएफ के मुताबिक, इन दोनों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और एटीएस लखनऊ द्वारा कई मामले दर्ज किए गए थे.

पिछले साल यानी 2023 केअक्टूबर महीने में संदिग्ध ISIS आतंकवादी शाहनवाज उर्फ ​​शफीउज्जमा को एनआईए ने गिरफ्तार किया था. शज्जी NIA की मोस्ट वांटेड सूची में था, जो पुणे ISIS मॉड्यूल मामले में वांछित था और NIA ने उसकी गिरफ्तारी के लिए ₹3 लाख की इनाम राशि भी घोषित की थी. 

मैच से पहले हुई गिरफ्तारी
आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाना है. जिसको लेकर हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद है. लेकिन इससे पहले एटीएस को बड़ी सफलतामिली है. 

Trending news