Houthi: इजराइल पर हमला करने वाले हूतियों ने गिराया यूएस ड्रोन, कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1951374

Houthi: इजराइल पर हमला करने वाले हूतियों ने गिराया यूएस ड्रोन, कही ये बात

Houthi Attacked US Drone: हूती संगठन ने यूएस ड्रोन पर हमला कर उसे गिरा दिया है. इससे पहले इस संगठन ने इजराइल पर हमला किया था. ये संगठन ईरान में एक्टिव है.

Houthi: इजराइल पर हमला करने वाले हूतियों ने गिराया यूएस ड्रोन, कही ये बात

Houthi Attacked US Drone: इजराइल और फिलिस्तीन की जंग के बीच में जिस संगठन का नाम सामने आ रहा है वह है हूती ग्रुप. इस संगठन ने हाल ही में इजराइल पर कई मिसाइलें दागी थीं. अब एक बार फिर इसी ग्रुप ने बुधवार को यूएस मिलिट्री का MQ-9 ड्रोन गिराय दिया है. इस बात की जानकारी खुद एक हूती समुदाय के अधिकारी ने दी है. इससे पहले भी हूती ग्रुप ने एक यूएस ड्रोन को गिराया था. हूती एक ईरान समर्थक ग्रुप है जो यमन में एक्टिव है.

अमेरिकी अधिकारी ने दी जानकारी

इज़राइल-हमास युद्ध के दौरान क्षेत्रीय तनाव बढ़ने के कारण वाशिंगटन ईरान समर्थित समूहों की गतिविधि के लिए सतर्क है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि जनरल एटॉमिक्स के जरिए बनाए गए ड्रोन को यमन के तट से दूर लाया गया था. उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या इसे अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में ले जाया गया था या नहीं. हूती के अब इस एक्शन के बाद अमेरिका क्या करता है यह देखना होगा.

हूती संगठन ने कही ये बात

एक बयान में, हूती सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने यमनी क्षेत्रीय जल के ऊपर हवाई हमले में ड्रोन को मार गिराया है. 2019 में, यमन में समूह दो के जरिए अलग-अलग मौकों पर अमेरिकी ड्रोन गिराए गए थे. पेंटागन ने जंग को कंट्रोल करने के लिए दो विमान वाहक सहित हजारों सैनिकों को इलाके में भेजा है. उनमें से कुछ सैनिक सैन्य जहाजों पर सवार होकर लाल सागर में रहे हैं.

हूती ने किया था हमला

कुछ दिन पहले ही हूती संगठन ने सरफेस टू सरफेस मिसाइल से इजराइल पर हमला किया था, लेकिन एंटी मिसाइल तकनीक के जरिए इन मिसाइल्स को इजाराइल ने बीच में ही न्यूट्रल कर दिया था. जिसके बाद संगठन ने कहा था कि वह इजराइल के खिलाफ हमले जारी रखने वाला है

Trending news