पूर्व सीएम Kalyan Singh की हालत बेहद नाजुक, रिश्तेदारों के मुलाकात के लिए बुलाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam946237

पूर्व सीएम Kalyan Singh की हालत बेहद नाजुक, रिश्तेदारों के मुलाकात के लिए बुलाया

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने उनकी हालत के बारे में जाना. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब तक कई बार उनका हालचाल लेने के लिए अस्पताल जा चुके हैं.

File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. वह लखनऊ के SGPGI में दाखिल हैं. बताया जा रहा है कि कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के रिश्तेदारों को भी बुला लिया गया है. हालांकि, अस्पताल ने अभी तक कोई ताजा जानकारी जारी नहीं की है. 

जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम से ही उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद डॉक्टर्स ने उनकी ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की. हालांकि, सांस लेने में सुधार न आने की वजह से और हालत ज्यादा बिगड़ने की वजह से उन्हें 'नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन' पर रखा गया है. गुज़िश्ता सोमवार 6.30 बजे कल्याण सिंह का हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया था. बताया जा रहा है कि पीजीआई के निदेशक प्रफेसर आर. के. धीमान कल्याण सिंह को लगातार मॉनिटर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: UP Election से पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा बयान, लोगों से वोट को लेकर की यह अपील

अस्पताल ने जानकारी दी थी कि नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, पीसीएम, कार्डियोलॉजी और एंडोक्रायोनोलॉजी डिपार्टमेंट के सीनियर डॉक्टर्स कल्याण सिंह की हेल्थ को मॉनिटर कर रहे हैं. 89 साल के कल्याण सिंह को 4 जुलाई को संक्रमण और नीम बेहोशी के कारण पीजीआई में भर्ती कराया गया था. इससे पहले वे राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में एडमिट थे.

यह भी पढ़ें: IPL में सट्टेबाजी, लाखों की धोखाधड़ी समेत इन 4 विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहे Raj Kundra

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने उनकी हालत के बारे में जाना. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब तक कई बार उनका हालचाल लेने के लिए अस्पताल जा चुके हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी उनका हालचाल जाना. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उनसे मुलाकात कर चुके हैं. बुधवार को रक्षा मंत्री एक बार फिर लखनऊ में होंगे और वह कल्याण सिंह से मिलने अस्पताल जाएंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news