Live Breaking: 30 सितंबर तक शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए करेंगे नामांकन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1366271

Live Breaking: 30 सितंबर तक शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए करेंगे नामांकन

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: 30 सितंबर तक शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए करेंगे नामांकन
LIVE Blog
25 September 2022
15:31 PM

शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए करेंगे नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए गहमा गहमी जारी है. इस दरमियान खबर है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन करेंगे. इसके लिए गहलोत मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. इस दौड़ में कांग्रेस के सीनियर लीडर शशि थरूर भी हैं. वह 30 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे.

14:27 PM

नेहा कक्कड़ के गाने पर आपत्ति

नेहा कक्कड़  (Neha Kakkar) ने हाल ही में  ‘मैंने पायल है छनकाई’(Maine Payal Hai Chankai) पर रिमेक कर ओ सजना (O Sajna) रिलीज़ किया है. जिसके बाद वह  काफी ट्रोल होती नज़र आ रही हैं. आपको बता दें कि नेहा ने अपना नया गाना ओ सजना जो रिलीज़ किया है वह फाल्गुनी पाठक (Falguni Pathak) का सुपरहिट गाना है. नेहा कक्कड़ पर 90 के दशक का सुपरहिट और आइकॉनिक सॉन्ग को बर्बाद करने के आरोप लगाए जा रहे हैं. फाल्गनी पाठक ने कहा है कि "मुझे 3-4 दिन पहले रीमिक्स के बारे में पता चला. मेरा पहला रिएक्शन अच्छा नहीं था. मैं ऐसी थी, मुझे बस उल्टी आनी बाकी थी, ऐसा हो गया था."

14:24 PM

डॉटर्स डे 2022

Happy Daughters’ Day 2022: सितंबर के चौथे रविवार को डॉटर्स डे यानी बेटी दिवस मनाया जाता है. इसको मनाने का मकसद बेटी और बेटा के दरमियान का फर्म मिटाना है. इस बार यह 25 सितंबर यानी आज पड़ रहा है. 

13:52 PM

कुपवाड़ा में 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के दरमियान मुठभेड़ हुई. इसमें सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. भारतीय फौज और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ये ऑपरेशन चलाया था.

13:33 PM

पाक-चीन को भारत की खरी-खरी

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने आतंकवाद के मसले पर चीन और पाकिस्तान को लताड़ लगाई है. जयशंकर ने कहा कि "संयुक्त राष्ट्र में घोषित आतंकवादियों का बचाव करने वाले देश न तो अपने हितों और न ही अपनी प्रतिष्ठा को ध्यान में रख रहे हैं. जयशंकर ने यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि कभी-कभी घोषित आतंकवादियों का बचाव करने की हद तक यूएनएससी 1267 प्रतिबंध व्यवस्था का जो राजनीतिकरण करते हैं, वे अपने जोखिम पर ऐसा कर रहे हैं.

13:27 PM

दिल्ली के मौसम का हाल

दिल्ली में शनिवार को लगातार तीसरे दिन बारिश होने की वजह से कई जगहों पर जलभराव हो गया. मौसम वैज्ञानिकों ने अगले दो दिन तक और बारिश का अनुमान जताया है. शहर के कई हिस्सों में यातायात प्रभावित हुआ और कई अहम मार्गों पर वाहनों को रेंगते हुए देखा गया. दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के बाद छह मिलीमीटर बारिश दर्ज की. लगातार बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी में पारा गिर गया और अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

12:16 PM

चंडीगढ़ एयरपोर्ट का बदलेगा नाम

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' में चिंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम बदले जाने का ऐलान किया है. उनके मुताबिक चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा. इससे पहले अगस्त में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट के जरिए बताया था कि "पंजाब और हरियाणा चंडीगढ़ इस बात पर सहमत हो गए हैं कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाए."

12:05 PM

कोहली ने झूलन गोस्वामी को दी बधाई

कोहली ने कू ऐप पर लिखा, "भारतीय क्रिकेट का एक महान सेवक. शानदार करियर के लिए बधाई, कई महिलाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित किया. मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं." क्रिकेटर झूलन गोस्वामी क्रिकेट से संयास ले रही हैं.

11:57 AM

अंकिता मर्डर

अंकिता भंडारी मर्डर का मामला बढ़ता जा रहा है. अंकिता के परिजनों ने केस की जांच पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि जब तक अंकिता के मर्डर की रिपोर्ट नहीं आ जाती और उसे सार्वजनिक नहीं किया जाता है तब तक उसका अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. अंकिता के परिजनों ने कहा है कि आखिर रिजॉर्ट को क्यों तोड़ा गया? परिजनों का कहना है कि प्रशासन ने सबूत मिटाने के लिए रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया. 

11:51 AM

जिनपिंग नजरबंद

इंटरनेट पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के हाउस अरसेस्ट की खबरें गश्त कर रही हैं. सोशल मीडिया पर कई पोस्टें वायरल हो रही हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि शी जिनपिंग को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के प्रमुख के पद से हटा दिया गया है. दावा यह भी है कि उन्हें नजरबंद किया गया है. हालांकि चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने इस तरह की किसी खबर की न तो पुष्टि की है और न ही इस पर अपना कोई रद्दे अमल दिया है. 

08:28 AM

राजस्थान को मिलेगा नया मुख्यमंत्री

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए गहमागहमी जारी है. माना जा रहा है कि आज राजस्थान को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा. क्योंकि राजस्थान के मौजूदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन से पहल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. खबर यह भी है कि कांग्रेस राजस्थान के विधायक दल ने कांग्रेस के आलाकमान पर भरोसा जताया और यह फैसला उन पर छोड़ दिया है कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. 

Trending news