LIVE Breaking: अमृता फडणवीस के फेसबुक पेज पर अभद्र टिप्पणी करने वाली महिला गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1349289

LIVE Breaking: अमृता फडणवीस के फेसबुक पेज पर अभद्र टिप्पणी करने वाली महिला गिरफ्तार

Todays Live Breaking News: हमारी कोशिश होती है कि देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें हम आप तक सही समय पर पहुंचाएं. ना सिर्फ देश और दुनिया बल्कि खेल और एंटरनेटमेंट समेत सभी क्षेत्रों की खबरें हम इस लाइव ब्लॉग में आप तक मुख्तसर अंदाज़ में पहुंचाएंगे. बाकी खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

LIVE Breaking: अमृता फडणवीस के फेसबुक पेज पर अभद्र टिप्पणी करने वाली महिला गिरफ्तार
LIVE Blog
13 September 2022
23:39 PM

अमृता फडणवीस के फेसबुक पेज पर अभद्र टिप्पणी करने वाली महिला गिरफ्तार 

मुंबईः महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के फेसबुक पेज पर अभद्र और अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में साइबर पुलिस विभाग ने 50 वर्षीय एक महिला को मंगलवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार की गई महिला की पहचान स्मृति पांचाल के रूप में की गई है. स्मृति पिछले दो वर्षों से कई फर्जी अकाउंट का उपयोग करके अमृता फडणवीस के आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर कथित रूप से आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट कर रही थी. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार स्मृति पांचाल ने कथित तौर पर फेसबुक पर 53 फर्जी अकाउंट और 13 जी-मेल अकाउंट बनाए हुए थे.

 

21:04 PM

आजरबैजान के हमलों में आर्मीनिया के 49 सैनिकों की मौत; दुश्मनी बढ़ने की आशंका 

येरेवानः आर्मीनिया के प्रधानमंत्री निकोल पाशिनयान ने मंगलवार को कहा कि आजरबैजान द्वारा देर रात किए गए हमलों में 49 आर्मीनियाई सैनिकों की मौत हो गई. बड़े पैमाने पर हुए इस हमले से दोनों देशों के बीच की शत्रुता के और गहरा होने की आशंका पैदा हो गई है. नागोर्नो-काराबाख आजरबैजान का हिस्सा है, लेकिन यह 1994 में एक अलगाववादी युद्ध खत्म होने के बाद से आर्मीनिया द्वारा समर्थित बलों के नियंत्रण में है. दोनों के बीच 2020 में छह सप्ताह तक चले युद्ध में 6,600 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. रूस की मध्यस्थता में दोनों देशों के बीच संघर्षविराम था और संघर्षविराम समझौते के तहत क्षेत्र में लगभग 2,000 रूसी सैनिक शांति सैनिकों के रूप में तैनात हैं. रूस ने दोनों पूर्व सोवियत देशों से मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखने का आह्वान किया है. 

17:57 PM

मायावती के भतीजे आकाश आनंद अब बसपा में दूसरे नंबर के नेता बने 

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को लामबंद करने की जिम्मेदारी सौंपी है.पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद को इन राज्यों में संगठन के पुनर्गठन का निर्देश दिया गया है. गुजरात में विधानसभा चुनाव इस साल के आखिर में होंगे जबकि राजस्थान और मध्य प्रदेश में 2023 में चुनाव होंगे. पार्टी के एक पदाधिकारी के मुताबिक, इन राज्यों में विधानसभा चुनाव आकाश आनंद के लिए लॉन्च पैड के रूप में काम करेंगे, जिन्हें बसपा में दूसरे नंबर पर रखा गया है. आकाश आनंद ने लंदन के एक संस्थान से एमबीए की पढ़ाई की है. 

 

15:51 PM

पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई है. मामले को बढ़ता देख पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं. वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया है. भाजपा ने ममता सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ रैली का आयोजन किया था. इस दौरान पुलिस ने सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari), सांसद लोकेट चटर्जी (Locket Chatterjee) और राहुल सिंहा को हिरासत में लिया.

15:15 PM

आप विधायकों को निष्कासित करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल से दंगे और पुलिस कर्मियों पर हमले के मामले में स्थानीय अदालत द्वारा दोषी करार दिए गए आम आदमी पार्टी (आप) के दो विधायकों को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की. दिल्ली भाजपा के प्रमुख आदेश गुप्ता ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह दोषसिद्धि आप के असली चेहरे को उजागर करती है, जो अब गुंडों, दंगाइयों और भ्रष्टाचारियों की पार्टी बनकर रह गई है.

14:06 PM

शराबियों से निपटने के लिए महिलाओं ने कसी कमर

बिहार की शराबबंदी झारखंड के कई गांवों के लिए आफत बन गई है. बिहार से हर रोज सैकड़ों शराबी जत्थे में सीमा से सटे झारखंड के इलाकों में जाम छलकाने पहुंचते हैं. इस वजह से बिहार से सटे झारखंड के गांवों में माहौल इस कदर खराब हो चुका है कि अब महिलाओं ने शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बिहार के नवादा जिले के करीब स्थित झारखंड के सतगावां प्रखंड की असनाकोनी गांव की महिलाओं ने बकायदा लाठी-डंडे लेकर गांव में पहरेदारी शुरू कर दी है और बाहर से आनेवाले शराबियों को गांव की सरहद में घुसने से रोक रही हैं. पिछले एक महीने से चल रही यह मुहिम चर्चा में है.

13:04 PM

केजरीवाल बोले कांग्रेस खत्म हो चुकी है

गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यहां बार-बार रैली कर रहे हैं. फिलहाल केजरीवाल दो दिन के लिए गुजरात दौरे पर हैं. यहां उन्होंने एक रोपोर्टर का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस खत्म हो चुकी है. 

12:34 PM

खाकी निक्कर पर कमलनाथ का तंज

जलते खाकी निक्कर की तस्वीर कांग्रेस के ट्विटर खाते पर साझा किए जाने के बाद से बवाल मचा है. इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) निक्कर मामले को बेवजह तूल दे रही है क्योंकि वह राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ की सफलता से जनता का ध्यान भटकाना चाहती है. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए यह सवाल भी किया कि क्या उसके सभी कार्यकर्ता निक्कर पहनते हैं? 

11:33 AM

केरल के पूर्व मंत्री का निधन

केरल के पूर्व मंत्री और जनता दल के वरिष्ठ नेता प्रो. एन. एम. जोसेफ का मंगलवार को निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. वह 79 वर्ष के थे. जोसेफ 1987 से 1991 के दौरान राज्य के वन मंत्री थे. वह पाला सेंट थॉमस कॉलेज में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर भी थे. जोसेफ जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे और उन्होंने इसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया. बुधवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने जोसेफ के निधन पर शोक व्यक्त किया है।.

10:40 AM

SI भर्ती घोटाला मामले में छापेमारी

जम्मू कश्मीर में उप-निरीक्षक (SI) भर्ती घोटाले के मामले CBI ने कार्रवाई तेज करते हुए भारत की करीब 33 जगहों पर छापेमारी शुरू की है. जिन शहरों में छापेमारी हो रही है, उनमें जम्मू, श्रीनगर, गाजियाबाद, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, दिल्ली, गांधीनगर, बेंगलुरु, शामिल हैं.

09:58 AM

बंदरों का आतंक

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के जगत गांव में बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. बंदरों के एक झुंड ने पांच साल के एक बच्चे को घर की छत से गिरा दिया. लड़के निखिल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.
निखिल के पिता नेकरम के मुताबिक, लड़का छत पर अकेला खेल रहा था, तभी बंदरों के एक झुंड ने उस पर हमला बोल दिया. बच्चा जान बचाने की कोशिश में भागने लगा और इस दौरान वह छत से गिर गया और बेहोश हो गया.

09:37 AM

महिला को मारी गोली

उत्तरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने एक महिला को गोली मार दी. पुलिस के मुताबिक, सोमवार रात करीब साढ़े दस बजे उन्हें घटना की सूचना मिली, जिसके बाद एक टीम को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया. आरोप लगाया गया है कि महिला शराब तस्कर थी, लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता की बेटी बिमला अपनी बेटी के साथ घर में बैठी थी, उसी समय मां उससे मिलने आई थी. उसी दौरान दो लड़के बाइक पर आए. वे तीनों को बंदूक का डर दिखाकर घर का सारा कीमती सामान सौंपने को कहा. पीड़िता ने शोर मचाने की कोशिश की तो हमलावरों ने गोली चला दी.

08:29 AM

AIADMK के मंत्रियों पर छापे

तमिलनाडु: इन दिनों भारत की कई एजेंसियां काफी सतर्क हैं. वह भ्रष्टाचारियों और अपराधियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं. इसी कड़ी में एंटी करप्शन ब्यूरो ने AIADMK के दो पूर्व मंत्रियों के 26 ठिकानों पर मारे छापेमारी की है.

07:53 AM

तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग

तेलंगाना: हैदराबाद के सिकंदराबाद में भीषण आग लग गई जिसके नतीजे में 8 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 10 लोगों के घायल होने की भी खबर है. सिकंदराबाद में मौजूद रुबी होटल की बिल्डिंग के बेसमेंट में रूबी इलेक्ट्रिक व्हीकल के शोरूम में एक बाइक बीटरी फटने से आग लगी. लोग अपनी जान बचाने के लिए खिड़की से भागे. पुलिस के मुताबिक मामले की जाच जारी है. बताया जाता है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है. 

Trending news