BJP को फिर से सताने लगा नीतीश कुमार के पलटी मारने का डर? PM मोदी ने की मुलाकात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2276046

BJP को फिर से सताने लगा नीतीश कुमार के पलटी मारने का डर? PM मोदी ने की मुलाकात

PM Modi met Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार ने लोकसभा इलेक्शन के रिजल्ट्स आने से एक दिन पहले आज यानी 3 जून को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

 BJP को फिर से सताने लगा नीतीश कुमार के पलटी मारने का डर? PM मोदी ने की मुलाकात

PM Modi met Nitish Kumar: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लोकसभा इलेक्शन के रिजल्ट्स आने से एक दिन पहले आज यानी 3 जून को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई है, इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

बिहार में राजनीतिक ताकत रखते हैं नीतीश कुमार
नीतीश कुमार के अगुवाई वाली जनता दल (यूनाइटेड), राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा है. वहीं, राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बिहार में JDU की लोकप्रियता में हाल के दिनों में गिरावट आई है. इसके बावजूद नीतीश कुमार की अगुवाई वाली यह पार्टी बिहार में एक प्रमुख राजनीतिक ताकत है. यहीं वजह है कि लोकसभा इलेक्शन में इस बार बिहार में NDA ने एक साथ जदयू के साथ मिलकर इलेक्शन लड़ा है.

NDA गठबंधन में शामिल थे नीतीश कुमार
NDA गठबंधन में बीजेपी और जद(यू) के अलावा चिराग पासवान और पशुपति पारस की अगुआई वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा), पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की अगुआई वाली हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय लोक मोर्चा शामिल हैं. इन सभी पार्टियों ने एक साथ मिलकर इलेक्शन लड़ा है.

नीतीश कुमार अब तक 3 बार मार चुके हैं पटली
वहीं, महागठबंधन की अगुआई बिहार में राजद कर रहा है. इस गठबंधन में कांग्रेस और वामपंथी दल शामिल हैं. नीतीश कुमार साल 2005 से लगातार बिहार के सीएम हैं. बिहार विधानसभा की आंकड़ों की बात की जाए, तो राजद सबसे बड़ी पार्टी है. दूसरे नंबर पर भाजपा है और तीसरे नंबर जदयू है. साल 2020 में जदयू-बीजेपी एक साथ मिलकर चुनाव लड़े थे. जिसके बाद नीतीश कुमार एक बार फिर सीएम बने, लेकिन उन्होंने कुछ दिन के बाद पलटी मारते हुए महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना ली. जिससे बिहार की सियासत गर्मा गई. फिर एक बार नीतीश कुमार ने पलटी मार दी और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली.

Trending news