PKL 2024 auction: पहले दिन 8 खिलाड़ियों पर लगी करोड़ों की बोली, सचिन तंवर बिके सबसे महंगे, शादलुई ने रचा इतिहास
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2386338

PKL 2024 auction: पहले दिन 8 खिलाड़ियों पर लगी करोड़ों की बोली, सचिन तंवर बिके सबसे महंगे, शादलुई ने रचा इतिहास

PKL 2024 auction: सचिन तंवर प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन की पहले दिन की निलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर उभरे. तंवर पर तमिल थलाइवाज ने 2 करोड़ 15 लाख की बोली लगाई. इसके अलावा 8 खिलाड़ी करोड़पति बने. ईरानी स्टार मोहम्मदरेज़ा शादलूई ने पीकेएल निलामी में इतिहास रच दिया है.

 

PKL 2024 auction: पहले दिन 8 खिलाड़ियों पर लगी करोड़ों की बोली, सचिन तंवर बिके सबसे महंगे, शादलुई ने रचा इतिहास

PKL 2024 auction: प्रो कबड्डी लीग 2024 ( PKL 2024 ) के 11वें सीजन के लिए गुरुवार, 15 अगस्त को पहले दिन की निलामी में 8 खिलाड़ी पर करोड़ों की बोली लगी. मुंबई में आयोजित इस ऑक्शन में सचिन तंवर सबसे महंगे बिके. स्टार रेडर सचिन को तमिल थलाइवाज ने 2 करोड़ 15 लाख की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा.

वहीं, ईरानी स्टार मोहम्मदरेज़ा शादलूई चियानेह प्रो कबड्डी लीग प्लेयर ऑक्शन में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बनकर उभरे. शादलुई को हरियाणा स्टीलर्स ने 2.07 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके अलावा अनुभवी रेडर प्रदीप नरवाल को बेंगलुरु बुल्स ने 70 लाख में खरीदकर अपने साथ दूसरी बार जोड़ा, जबकि रेडर पवन सहरावत की तेलुगु टाइटंस में वापसी हुई, टाइटंस ने उन्हें 1.725 करोड़ रुपये में खरीदा.
 
मोहम्मदरेज़ा शादलूई ने पीकेएल निलामी में रचा इतिहास
डिफेंडर मोहम्मदरेज़ा शादलूई पीकेएल निलामी में लगातार दो बार 2 करोड़ रुपये से ज्यादा में खरीदे जाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. इस निलामी में 12 फ्रेंचाइजी टीमों के लिए कुल 20 खिलाड़ियों पर बोली लगी, जिसमें पहले दिन 3 फाइनल बिड मैच (एफबीएम) कार्ड का इस्तेमाल किया गया. बंगाल वारियर्स, तेलुगु टाइटंस और गुजरात जायंट्स ने क्रमश मनिंदर सिंह, पवन सहरावत और सोमबीर के लिए एफबीएम कार्ड का इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें:- 11,119 रन बनाने वाले इस भारतीय दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दोबारा संभालेगा ये पद

 

सुनील कुमार बने सबसे महंगे डिफेंडर
इस नीलामी में पीकेएल के इतिहास में 1 करोड़ क्लब में रिकॉर्ड संख्या में खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने बोली लगाई. नीलामी में सचिन, मोहम्मदरेज़ा शादलूई चियानेह, गुमान सिंह, पवन सहरावत, भरत, मनिंदर सिंह, अजिंक्य पवार और सुनील कुमार 1 करोड़ क्लब का हिस्सा थे, जबकि  1.015 करोड़ रुपये में यू मुंबा के पास गए सुनील कुमार अब तक के सबसे महंगे भारतीय डिफेंडर बन गए. 

पीकेएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट वाले खिलाड़ी प्रदीप नरवाल को बेंगलुरु बुल्स ने 70 लाख रुपये में खरीदा, जबकि अनुभवी डिफेंडर सुरजीत सिंह को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 60 लाख रुपये की बोली लगाई. इस बीच, 1.15 करोड़ रुपये में बंगाल वॉरियर्स में वापस जाने वाले मनिंदर सिंह ने कहा, "मैं वापस आकर बहुत खुश हूं। मैं पिछले सीजन से भी बेहतर प्रदर्शन करूंगा और बंगाल वॉरियर्स हमेशा मेरे लिए घर जैसा रहा है. टीम है. एक परिवार की तरह और मैंने उनके साथ 6 साल तक खेला है इसलिए मैं वापस आकर बहुत खुश हूं." 

Trending news